विदर्भ

राज्य के सभी जिले में शुरु होगा साइबर पुलिस थाना

गृहमंत्री पाटील ने की पत्रकारों से चर्चा

  • साइबर अपराध में बढाई जाएगी सजा

नागपुर/दि.31 – साइबर अपराध के मामले बढ रहे हैं. इसकी रोकथाम के लिए नए साल में राज्य के हर जिले में स्वतंत्र साइबर पुलिस थाना शुरु करने का निर्णय लिया गया है. साइबर अपराध से जुडे मामले की उच्च तरीके से जांच की जा सके, इसके लिए साइबर पुलिस थाने में प्रशिक्षित कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. साइबर अपराध के मामले मेें सजा का प्रमाण बढाने के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है. यह जानकारी गुरुवार को राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने पुलिस जिमखाना सिविल लाइंस मेें पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में दी.

ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पाटील ने कहा कि, नए साल में उपराजधानी में महिला पुलिस थाना तैयार किया जाएगा. गत 2 नवंबर को पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने इस बारे मेें प्रस्ताव भेजा है. पुलिस मुख्यालय का नवीनीकरण भी जल्द पूरा किया जाएगा. काटोल में महिला पुलिस की बटालियन तैयार करने का जो प्रस्ताव था, उसके बारे में समीक्षा की जाएगी. नए साल में महिला व वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाए जाएंगे. महिला संदर्भ के मामले को गंभीरता से लिया जाएगा. आरोपियों की धरपकड के लिए विशेष प्रयत्न किया जाएगा. पुलिस वेलफेयर से सकारात्मक योजनाओं पर विचार हो रहा है. किसी भी मामले में ढिलाई बरतने पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गवाहों और सरकारी वकीलों को प्रोत्साहित किया जाएगा.

पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण

नक्सलियों की घेराबंदी के लिए पुलिस विभाग की ओर से अंतरराज्यीय परिषद की बैठक शुरु है. इससे अच्छा सहयोग प्राप्त हो रहा है. किसी भी मामले मेें गहनता से जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को भी विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button