मुख्य समाचारविदर्भ

मास्क की सख्ती को लेकर जरूरत मुताबिक निर्णय

मंत्री वडेट्टीवार ने दी जानकारी

* बोले : राज्य के 29 जिलों में अब कोई संक्रमित नहीं
नागपुर/दि.29– राज्य में इस समय कोविड संक्रमितों की संख्या बेहद नगण्य है और राज्य के 29 जिलोें में अब एक भी कोविड संक्रमित मरीज नहीं है. साथ ही इस समय एक्टिव पॉजीटीव रहनेवाले 96 फीसद मरीजों में कोविड संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है तथा मात्र 3 से 4 फीसद मरीजों में सर्दी-खांसी जैसे लक्षण देखे गये है. ऐसे में मास्क की अनिवार्यता को लेकर जरूरत के हिसाब से फैसला किया जायेगा. इस आशय की जानकारी राज्य के राहत व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार द्वारा दी गई.
उन्होंने बताया कि, निकट भविष्य में कोविड संक्रमण की नई लहर आ सकती है. इस बात के मद्देनजर कल हुई कैबिनेट बैठक में भीडभाडवाले स्थानों पर मास्क लगाये जाने को लेकर चर्चा हुई. किंतु मास्क की अनिवार्यता को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ. वडेट्टीवार के मुताबिक फिलहाल राज्य में ऐसी कोई स्थिति नहीं है, जिसके लिए सीधे मास्क की सख्ती का फैसला लागू किया गया है. ऐसे में हालात एवं जरूरत की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे द्वारा मास्क लगाये जाने की अनिवार्यता को लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जायेगा.
साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण नीति का निषेध करते हुए कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा भाजपा शासित राज्यों को अधिक मदद दी जाती है. साथ ही महाराष्ट्र सहित जिन राज्यों में गैर भाजपाई दलों की सरकार है, वहां सहायता व अनुदान देने में भेदभाव किया जाता है, जो पूरी तरह से गलत है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, कल हुई कैबिनेट बैठक में मराठा समाज की मांगों को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई. इसके साथ ही महाज्योति में ठेका पध्दति से पद भरती किये जाने को लेकर भी अनुमति प्रदान की गई.

Related Articles

Back to top button