विदर्भ

मुस्लिमों को 5 फीसद आरक्षण की मांग

एमआईएम ने विधानभवन पर निकाला मोर्चा

नागपुर/दि.22- मुस्लिमों को 5 फीसद आरक्षण दिए जाने की प्रमुख मांग को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन की विदर्भ शाखा व्दारा बुधवार को नागपुर में चल रहे शीतसत्र के दौरान विधानभवन पर मोर्चा निकाला गया. यह मोर्चा इंदोरा ग्राउंड से निकलकर विधानभवन तक पहुंचा. जिसमें समूचे विदर्भ क्षेत्र से आए एमआयएम के पदाधिकारियों सहित मुस्लिम महिलाओं व पुरुषों ने बडे पैमाने पर हिस्सा लिया.
इस मोर्चे का नेतृत्व करते हुए प्रा. जावेद पाशा ने कहा कि, सच्चर समिति व डॉ. महमुर्दरहमान कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सन 2014 में पिछडा वर्गीय मुस्लिमों को 5 फीसद आरक्षण देने का अध्यादेश जारी किया गया था. परंतु आगे चलकर इसका कानून में रुपांतरण नहीं हुआ. जिसके चलते यह विधेयक कालबाह्य हो गया. साथ ही यह आरक्षण भी समाप्त हो गया. ऐसे में राज्य सरकार ने इस आरक्षण को नए सीरे से लागू करना चाहिए और मुस्लिमों को शिक्षा व सरकारी नौकरियों में 5 फीसद आरक्षण दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही सरकार से मांग की गई की वफ्फ बोर्ड की जमीनों पर रहने वाले अतिक्रमण को निकाला जाए, वफ्फ बोर्ड की जगह पर रहने वाले सभी कार्यालयों से रेडी रेकनर के अनुसार किराया वसूला जाए, मौलाना आजाद आर्थिक विकास महामंडल का कार्यालय प्रत्येक जिले में स्थापित हो तथा स्लम बस्तियों में रहनेवाले मुस्लिमों के घरों को मालिकाना हक के पट्टे दिए जाए.


इस समय एमआईएम के पदाधिकारी डॉ. गफ्फार कादरी, विधायक डॉ. फारुख शाह, मुफ्ती इस्माइल कासमी, सै. मोइम, फिरोज लाला, नाजिम शेख सहित अमरावती शहर व जिले से पार्टी के प्रदेश महासचिव अब्दुल नाजिम, शहराध्यक्ष सलाहउद्दीन खान सहित अब्दुल राजिक, मो. इकबाल, जकिमुल्ला, अनिस खान, समीर शाह, अब्दुल हमीद, अहमद शाह, साबिर शेख, इंजी. जकी खान व शेख अमीन आदि के साथ सैकडों महिलाओं व पुरुषों का समावेश रहा.

Related Articles

Back to top button