विदर्भ

कार्तिक एकादशी महापूजा में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री पवार

कोरोना वैक्सिन तथा कोरोना मुक्ति के लिए की प्रार्थना

पंढरपुर/दि.28 – देश में कोरोना वैक्सिन जल्द आए और कोरोना महामारी का खत्मा हो, ऐसी प्रार्थना महाराष्ट्र के आराध्य दैवत भगवान विट्ठल के चरणों में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने की. गुरुवार को कार्तिक एकादशी के अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार शासकीय महापूजा में सपत्नीक उपस्थित थे. विट्ठल रुख्मिणी मंदिर समिति की ओर से ह.भ.प. गहीनीनाथ महाराज औसेकर के हस्ते उपमुख्यमंत्री पवार का सपत्नीक सत्कार किया गया. इस समय सोलापुर जिले के पालकमंत्री दत्तात्रय भरणे, सारिका भरणे तथा महापूजा का सम्मान प्राप्त वारकरी कवडूजी भोयर व कुसूम भोयर तथा नगराध्यक्षा साधना भोसले, पार्थ पवार, जय पवार उपस्थित थे.
राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस अवसर पर कहा कि, संपूर्ण विश्व में कोरोना फैल चुका है. कुछ समय के लिए कोरोना खत्म हुआ ऐसा चित्र दिखायी दिया था. किंतु कुछ दिनों से वापस देश में और राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है. जिसमें सभी को सर्तकता बरतने की आवश्यता है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी वारकरी बंधुओ का आभार मानता हूं. वारकरियों ने शासन द्वारा किए गए आहवान का सम्मान करते हुए आषाढी एकादशी यात्रा के समय जिस तरह से प्रतिसाद दिया था वैसा ही प्रतिसाद इस साल उन्होंने कार्तिक एकादशी पर दिया है.
राज्य के समस्त नागरिकों की ओर से मुझे आराध्य दैवत श्री विट्ठल रुख्मिणी माता के पूजन करने का मुझे सौभाग्य मिला है. आगामी आषाढी व कार्तिक एकादशी पर पंढरपुर में यात्रा प्रथा और परंपरा के अनुसार ही मनायी जाएगी ऐसा भी विश्वास उपमुख्यमंत्री पवार ने व्यक्त किया. राज्य के किसानों को इस साल अतिवृष्टि के चलते आर्थिक संकट का सामना करना पडा. उनके भी दुख दूर हो इसके लिए भी उन्होंने विट्ठल रुख्मिणी माता से प्रार्थना की है. समस्त भाविकों के साथ मेरी भी श्रद्धा पांडुरंग पर है किंतु पांडुरंग पर ही सब कुछ छोडना नहीं चाहिए सभी कोरोना का संक्रमण टालने हेतु नियमित मास्क का इस्तेमाल करें, अनावश्यक भीड टाले, समय-समय पर हाथ धोए और सर्तक रहे ऐसा भी आहवान उन्होंने राज्य की जनता से किया.
मुंबई में हुए आंतकी हमले का उल्लेख करते हुए उपमुख्यमंत्री ने दहशतवादियों से लडते हुए वीर गति को प्राप्त हुए शहीद पुलिस अधिकारी व कर्मचारी का अभिवादन किया. इन शहीद वीरों का त्याग महाराष्ट्र हमेशा याद रखेगा. देश के लिए लडने की प्रेरणा युवकों को देगा ऐसा भी विश्वास उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने व्यक्त किया. कार्तिक एकादशी के अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के हस्ते महापूजा का मान प्राप्त वारकरी कवडूजी नारायण भोयर व कुसूमबाई कवडूजी भोयर डोलापुर तहसील हिंगनघाट को राज्य परिवहन महामंडल की ओर से दी जा रही प्रवास पास सुपूर्द की गई.

Related Articles

Back to top button