विदर्भ

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कामों को दी जाएगी गति

राज्यमंत्री बच्चू कडू का प्रतिपादन

  • अचलपुर तहसील में विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण

अचलपुर/दि.12 – ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कामों को गति दी जाएगी. ग्रामीण परिसर के नागरिकों को आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाएगी. परिसर में रास्ते, शाला, अस्पताल, सभागृह का निर्माण कर सौंदर्यीकरण के लिए आवश्यक निधि उपलब्ध करवाने के लिए शासन कटिबद्ध है ऐसा प्रतिपादन राज्य के जलसंपदा व शालेय शिक्षा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने व्यक्त किया. वे अचलपुर तहसील ग्रामीण परिसर में विविध शासकीय योजना अंतर्गत 15 करोड 45 लाख रुपए निधि के विकास कार्यो के भूमिपूजन व लोकार्पण समारोह में बतौर उद्घाटक के तौर पर बोल रहे थे.
राज्यमंत्री बच्चू कडू व्दारा उपलब्ध करवायी गई निधि से अचलपुर शहर के जीवनपुरा में 1 करोड 40 लाख रुपए की निधि के विकास कामों का भूमिपूजन बच्चू कडू के हाथों किय गया. अचलपुर नाके से मालवेशपुरा गेट रास्ते का चौडाईकरण व डांबरीकरण का काम 75 लाख रुपए की निधि से किया गया. जीवनपुरा में बाल गणेश मंदिर, गजानन मंदिर, शीतला माता मंदिर परिसर में 28 लाख रुपए की निधि से सभागृह का लोकार्पण राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया.
बाहेकर के घर से नागोबा मंदिर से दत्त मंदिर तक रास्ते का कांक्रीटिकरण, श्रीराम मंदिर में रंग रोगन व विद्युत फिटिंग तथा शौचालय की निर्मिती का कार्य तथा विट्ठल मंदिर परिसर में 37 लाख रुपए की निधि से सौंदर्यीकरण के काम का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया. बुंदेलपुरा में 29 लाख रुपए की निधि से विकास काम का लोकार्पण बच्चू के हस्ते किया गया. यहां कालका माता मंदिर के पीछे 5 लाख रुपए की निधि से सभागृह का निर्माण, हनुमान नगर परिसर में 10 लाख रुपए की निधि से तथा भोई समाज के लिए 10 लाख की निधि से व सिद्धेश्वर मंदिर परिसर में सभागृह का निर्माण 4 लाख रुपए की निधि से किया जाएगा. जिसका भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया. शहर के दानाखोरी प्रभाग में विट्ठल मंदिर तक रास्ते की मरम्मत का काम 4 लाख रुपए की निधि से किया गया.
हनुमान मंदिर के सामने आदिवासी समाज के लिए 25 लाख रुपए की निधि से सभागृह के निर्माण कार्य व महादेव मंदिर मनकर्णा संस्था, पोला चौक, कालीकामाता मंदिर से विलायतपुरा मस्जिद तक रास्ते का काम व राजू सोनोणे के घर के सामने परिसर का सौंदर्यीकरण के काम के लिए 43 लाख रुपए की निधि मंजूर की गई थी का भूमिपूजन राज्यमंत्री कडू के हाथों किया गया. उसी प्रकार हिरापुरा में 71 लाख रुपए कि निधि व बागवानपुरा में 13 लाख रुपए की निधि से विविध विकास कार्य किए जाएंगे ऐसा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा.

Related Articles

Back to top button