विदर्भ

ढाबा संचालक रहे उमरेड भाजपा पदाधिकारी की हत्या

दिवाली की मजदूरी पर से गला दबाकर सिर पर लाठी से हमला

उमरेड/दि.13– उमरेड तहसील के सूरगांव ग्रामपंचायत के पूर्व सरपंच और भाजपा के उमरेड तहसील महामंत्री राजू ढेंगरे की शुक्रवार मध्यरात्रि को बेरहमी से हत्या कर दी गई. मृतक का नागपुर-उमरेड महामार्ग पर कुही फाटा के पास ढाबा है. शुक्रवार मध्यरात्रि के बाद 2.30 बजे के दौरान राजू ढेंगरे (48) गहरी नींद में था तब ढाबे पर काम करने वाले दो नौकरों ने उसकी गला दबाकर सिर पर लाठी से हमला कर हत्या कर दी.

जानकारी के मुताबिक 3 साल से नागपुर के दिघोरी परिसर निवासी राजू भाउराव ढेंगरे यह कुही फाटा के पास ढाबा चलाता था. साथ ही सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में उसका परिसर में नाम था. हाल ही में संपन्न हुए सुरगांव ग्रामपंचायत चुनाव में वह सदस्य के रुप में विजयी हुए थे. एक माह पूर्व उसने ढाबे पर मंडला और आदि नामक दो नौकर रखे थे. दोनों नौकरों को दिवाली के कारण से गांव जाना था. उन्होंने राजू ढेंगरे से मजदूरी मांगी. इस बात पर से उनमें विवाद हो गया. राजू ढेंगरे का दिघोरी में निवासस्थान है. कभी ढाबे पर तो कभी घर उसका मुक्काम रहता था. शुक्रवार को देरी हो जाने से वह ढाबे पर ही खाट पर सो गया. वह गहरी नींद में रहते दोनों नौकरों ने उसका कपडे से गला दबाकर लाठी से हमला कर दिया. इस हमले में राजू ढेंगरे की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. उसके चेहरे और गर्दन पर गहरी चोटे हैं. इस घटना के बाद आरोपी फरार हो गए. इस घटना के समय पांडू नामक नौकर घटनास्थल पर था. कुही पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की है.

* आरोपी कौन और कहां के?
मृतक राजू ढेंगरे ने नौकरों को काम पर रखते उनसे कोई भी कागजपत्र नहीं लिया. आरोपियों का नाम और गांव किसी को पता नहीं है. उनकी भाषा पर से वे मध्य प्रदेश के रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

* अब मोबाइल का ही सहारा
राजू ढेंगरे ने दोनों नौकरों को काम पर रखते समय आधार कार्ड भी नहीं लिया. इस कारण उनका अब तक सुराग नहीं लग पाया है. अब केवल मोबाइल का सीडीआर देखने के बाद ही यह एक कडी हत्या के इस मामले की जांच में पुलिस के लिए सहयोगी साबित होने वाली है.

Related Articles

Back to top button