विदर्भ

जिले में कोरोना टीकाकरण में धामणगांव रेल्वे शहर अव्वल

157 नागरिकों की खोजबीन जारी, अब देंगे हर घर दस्तक

धामणगांव रेल्वे/दि.16 – जिले में बढ़ते टीकाकरण से कोरोना की आज की स्थिति शून्य पर होकर नियंत्रण में है. कोरोना के प्रतिबंध के लिए अब तक पहले डोज के टीकाकरण में धामणगांव रेल्वे शहर अव्वल साबित हुआ है. दरमियान इस उपक्रम को गति देने के लिए हर घर दस्तक यह योजना अब शहर में चलाई जायेगी.
जिले में कोरोना प्रसार की गति नियंत्रण में है. फिलहाल मरीज की स्थिति गत कुछ दिनों में नहीं के बराबर है. टीकाकरण से अच्छे परिणाम दिखाई दे रहे हैं. उसकी गति बढ़ाये जाने से कोरोना पर नियंत्रण रखने में सफलता मिली है. जिले में अचलपुर, दर्यापुर, मोर्शी, अंजनगांवसुर्जी, चांदूर बाजार, चांदूर रेल्वे, धामणगांव रेल्वे, चिखलदरा इन शहरों में से सर्वाधिक टीकाकरण धामणगांव रेल्वे में हुआ है.
जिले में 9 नगरपालिकों के 3 लाख 75 हजार 4 नागरिकों में से 2 लाख 75 हजार 563 नागरिकों ने पहला डोज लिया है. अब तक 1 लाख 25 हजार 835 लोगों ने पहला डोज नहीं लिया. धामणगांव रेल्वे शहर में 15 हजार 384 मेें से 15 हजार 227 नागरिक टीका लेने के लिए आगे आये. 157 लोगों की खोजबीन नगरपालिका व स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है.

  • नगर परिषद व स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार की गई टीकाकरण टीम घर-घर जाकर 157 वंचित लोगों को समीप के टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लेने बाबत आवाहन किया जा रहा है. 157 लोग स्वयं आगे आये जिससे अपना शहर टीकाकरण के पहले क्रमांक पर आएगा.
    – डॉ.महेश साबले, वैद्यकीय अधीक्षक, ग्रामीण अस्पताल, धामणगांव रेल्वे

Related Articles

Back to top button