विदर्भ

जाली कागजात देकर विद्यार्थियों का भविष्य न बिगाडे

क्षितीज अभ्यंकर का प्रतिपादन

खोलापुर/दि.25 – ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च दर्जे की शिक्षा देकर उन्हें आदर्श नागरिक बनाने का वचन पालकों को दिया गया है. किंतु कुछ शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षा देने का कार्य न कर संस्था सदस्यों में वाद निर्माण का प्रयास कर रहे है. किंतु इसमें कोई तथ्य नहीं है. संस्था के खिलाफ में लडना चाहिए किंतु विद्यार्थियों को जाली हस्ताक्षर के कागजात देकर उनके भविष्य में दिक्कतें निर्माण करने का कार्य नहीं किया जाना चाहिए. ऐसा प्रतिपादन भूमिपुत्र शिक्षण संस्था उपाध्यक्ष क्षितीज अभ्यंकर ने व्यक्त किया.
वे संत गाडगेबाबा कनिष्ठ महाविद्यालय में आयोजित विद्यार्थियों के सत्कार समारोह में बतौर अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे तथा प्रमुख अतिथि के रुप में सरपंचा शोभा सोलंके, शिक्षक सेना जिला उपाध्यक्ष निलेश पारडे, सामाजिक कार्यकर्ता राजू कुर्‍हे, पत्रकार अतुल भटकर, सतीश पुंडकर, जय अभ्यंकर, अजय डोंगरदीवे, प्रशांत जवंजाल आदि मंच पर उपस्थित थे.
प्रमुख अतिथि तथा शिक्षक सेना के जिला उपाध्यक्ष निलेश पारडे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भूमिपुत्र शिक्षण संस्था को बढाने के लिए अध्यक्ष मधुकरराव अभ्यंकर ने अथक प्रयास किए है उनके प्रयासों से आज संस्था का वटवृक्ष के रुप में रुपातंर हुआ है. कुछ बाहरी लोग संस्था को हडपने का प्रयास कर रहे है. शिक्षकों का काम विद्यार्थियों को विद्यादान देने का है वे विद्यार्थियों को विद्यादान करे विद्यार्थियों के लिए भविष्य में दिक्कते पैदा ना करे और विद्यार्थियों के हितों का ध्यान रखे.
प्राचार्या संगीता पुंडे ने इस समय अपने प्रास्ताविक में कहा कि विद्यार्थियों के निरंतर प्रयास के लिए वे कार्यरत रहेंगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि निलंबित प्राचार्य अशोक गिरी विद्यार्थियों को जाली हस्ताक्षर कर शाला छोडने का दाखिला दे रहे है. जिसकी वजह से विद्यार्थियों को भविष्य में दिक्कते होंगी. गिरी व्दारा गायब किए गए रिकार्ड का दुरुपयोग किए जाने से उनसे सावधान रहने का भी आहवान प्राचार्या संगीता पुंडे ने किया.
कार्यक्रम का संचालन अजय डोंगरदीवे ने किया तथा आभार अतुल भटकर ने माना. इस समय विवेक अभ्यंकर, अमोल वनाखडे, गौरव पर्वतकर, आकाश वंजारी, गणेश उमेकर, कृष्णा शिरभाते, अचल भिडेकर, स्नेहल दांंडगें, भाविका काले, सलोनी ढोके, गायत्री हुले, मंगेश खरबडे, अली रहमान, अली इरफान, अनूप खोडसकर, राम दांडगे, आंचल मोहोड आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button