विदर्भ

डॉक्टर का पंजीयन रद्द होगा

आर्वी में नाबालिग का गर्भपात कराने का मामला

वर्धा/ दि.26– जिले के आर्वी स्थित कदम अस्पताल में एक नाबालिग लडकी का गर्भपात कराने के मामले में दोषी डॉक्टर का पंजीयन रद्द किया जाएगा और उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी, ऐसी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी. इस विषय को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है. कठोर निर्णय लिया जाएगा, ऐसा टोपे ने कहा.
अधिवेशन के अंतिम दिन विधायक चंद्रशेखर बावणकुले ने बढते स्त्री भ्रृण हत्या रोकने के लिए राज्य सरकार के प्रयास के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया. उनके प्रश्न पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, वर्धा में हुई घटना काफी चौकाने वाली है. राज्य सरकार ने इस विषय को गंभीरता से ली है. इस मामले में गहन जांच होगी, आरोपी के खिलाफ कठोर निर्णय लिये जाएंगे, इसी तरह भविष्य में ऐसी घटना न होनी पाये, इसलिए मानसिकता बदलना जरुरी है. इसी वजह से समाज प्रबोधन का कार्यक्रम लेने की भूमिका टोपे ने स्पष्ट की. इस बारेम ें संवेदनशील है. आर्वी के कदम अस्पताल की घटना की तरह राज्य के अन्य अस्पताल में न होने पाये, इस दृष्टि से अस्पताल का पंजीयन स्थायी तौर पर रद्द किया जाएगा, उन्हें स्वास्थ्य सेवा की कोही भी सहुलियत नहीं दी जाएगी, ऐसा स्वास्थ्यमंत्री टोपे ने कहा.
बता दे कि, आर्वी स्थित कदम अस्पताल में डॉ.रेखा कदम ने नाबालिग लडकी का 30 हजार रुपए में गर्भपात किया. यह मामला उजागर हुआ था तब पुलिस ने डॉ.कदम समेत नाबालिग लडकी के माता-पिता को गिरफ्तार किया था. अस्पताल के पिछले परिसर में बायोगैस प्रोजेक्ट के गड्ढे में वेस्टेज सामग्री बरामद हुई थी. यहा की गई खुदाई इस समय पुलिस ने जमीन में दफन किये भ्रृण बरामद किये थे. इसके अलावा 5 मानव खोपडी पुलिस ने बरामद किये थे. इसी तरह खुन से सने हुए कपडे और एक गर्भ थैली बरामद हुई थी. इस मामले से पूरे राज्यभर में खलबली मच गई थी.

Related Articles

Back to top button