अन्य शहरमहाराष्ट्रविदर्भ

दोगुना ब्लैक मनी का झांसा देकर किया दोनों व्यवसायियों का ‘गेम’

1.50 करोड के बदले 2.80 करोड रुपए देने की हुई थी ‘डील’

* 50 लाख रुपए में दी गई थी सुपारी, अपहरण के बाद गोली मारकर की हत्या
नागपुर/दि.29 – अपने पास बडे पैमाने पर ब्लैक मनी रहने के साथ ही डेढ करोड का डीडी देने पर 2 करोड 80 लाख रुपए नगद देने का लालच देते हुए ओमकार तलमने नामक संदेहित आरोपी द्बारा अंबरीश गोले व निरालाकुमार सिंह नामक दो व्यवसायियों का गेम किए जाने की सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. पुलिस ने गत रोज इस मामले में छठवें आरोपी को गिरफ्तार किया है और सभी आरोपियों को अदालत ने 7 दिन पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी किया है. गत रोज पकडे गए छठवें आरोपी का नाम विशाल पुंज बताया गया है. जो बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जाता है.
बता दें कि, नागपुर में रहने वाले अंबरिश देवदत्त गोले (40, नरकेसरी लेआउट, जयप्रकाश नगर) व निरालाकुमार जयप्रकाश सिंह (43, प्रसाद अपार्टमेंट, एचबी टाउन, पारडी) नामक 2 व्यापारियों का अपहरण करने के बाद उन्हें कोंढाली के पास स्थित फार्म हाउस में लाया गया था. जहां पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनके शवों को जलाकर वर्धा नदी में फेंक दिया गया था. यह घटना बुधवार की सुबह उजागर हुई थी.जिसके बाद पुलिस ने तुरंत तेजी के साथ जांच करते हुए ओंकार महेंद्र तलमले (25, स्मृति लेआउट), लकी संजय तुर्केल (22, मरियम नगर), हर्ष आनंदलाल वर्मा (22, वाडी), दानिश दुर्गाप्रसाद शिवपेठ (21, बोदनी) तथा हर्ष सौदागर बागडे (19, दत्तवाडी) इन 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. वहीं कल शुक्रवार को विशाल पुंज नामक छठवां आरोपी पुलिस के हत्थे चढा.

* बिहार के अब्दूल ने मुहैया करवाए थे हथियार, अपराध शाखा ने पकडा
– कोंढाली में घटित हुए दो व्यवसायियों के हत्याकांड में प्रयुक्त बंदूक व कारतूस मुहैया करवाने वाले मुलत: बिहार निवासी अब्दूल मन्नान मोहम्मद रहमान (23, जयस्वाल किराना के पास, जगदीश नगर, नागपुर) को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है.
– अपराध शाखा का चोरी व सेंधमारी विरोधी पथक शुक्रवार को अपनी नियमित गश्त लगा रहा था. तभी एक मुखबीर ने इस पथक को गुप्त सूचना दी कि, कोंढाली के दोहरे हत्याकांड में आरोपी ओंकार तलमले द्बारा प्रयोग में लायी गई पिस्तौल व कारतूस को अब्दूल ने उपलब्ध करवाया था.
– इसके बाद अपराध शाखा ने अब्दूल मन्नान की खोजबीन शुरु की. जो बिहार भाग जाने की तैयारी में था. लेकिन इससे पहले ही अपराध शाखा के पथक ने अब्दूल मन्नान को अपनी हिरासत में लिया. साथ ही अब्दूल मन्नान के घर की तलाश लेने पर 10 जिंदा कारतूस सहित अपराध के समय प्रयुक्त किया गया मोबाइल बरामद हुआ. ऐसे में अब्दूल मन्नान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3, 25 व 135 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया.
– पता चला है कि, बिहार के मुंगेर जिलांतर्गत बिसनपुर (पोस्ट मकवा) निवासी अब्दूल मन्नान मुंगेर से देशी पिस्तौल व कारतूस लाकर उनकी नागपुर में उंचे दामों पर विक्री करता है. साथ ही पेशेवर अपराधी रहने वाले अब्दूल मन्नान के खिलाफ इससे पहले भी घातक हथियार रखने को लेकर अपराधिक मामले दर्ज है.
– ऐसे में अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि, अब्दूल मन्नान ने इसके पहले किन-किन अपराधियों को बिहार से हथियार लेकर मुहैया करवाए और उन हथियारों का किन-किन अपराधिक वारदातों में प्रयोग हुआ है.

* तुर्केल चलाता है जुआ अड्डा
दोहरे हत्याकांड में पुलिस के हत्थे चढे ओंकार तलमले से लेकर विशाल कुंज सहित सभी आरोपियों की अपराधिक पुष्टभूमि रही है. लकी तुर्केल और उसके पिता विगत कई वर्षों से अपराधिक जगत में सक्रिय है और उनके खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास सहित विविध अपराधिक मामले दर्ज है. जिसके चलते वे उन दोनों व्यापारियों की हत्या करने के लिए भी तैयार हो गए. पता चला है कि, तुर्केल बाप-बेटे द्बारा जुआ अड्डा व क्लब भी चलाया जाता है.

* ऐसे रचा गया हत्या का षडयंत्र
पता चला है कि, इस हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार ओंकार तलमले है, जो नशे का आदी है. साथ ही उस पर 3 से 4 करोड रुपए का कर्ज भी हो गया है. ऐसे में ओंकार तलमले अक्सर ही नौकरी लगा देने का झांसा देते हुए बेरोजगार युवाओं के साथ ठगबाजी किया करता था. इसके अलावा बजरंग दल का पदाधिकारी रहने वाले विशाल पुंज की ओंकार तलमले के साथ दोस्ती है. वहीं निरालाकुमार भी विशाल पुंज की जानपहचान वाले लोगों में शामिल थे. जिसके चलते तलमले ने डेढ करोड रुपए का डीडी लेकर 2.80 करोड रुपए नगद वापिस करने की स्कीम विशाल पुंज के जरिए निरालाकुमार को बताई और निरालाकुमार द्बारा इसके लिए तैयारी दर्शाए जाते ही ओंकार तलमले ने निरालाकुमार सहित अंबरिश गोले को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई. साथ ही डीडी के जरिए मिलने वाली रकम मेें से कुख्यात आरोपी लकी तुर्केल व उसके साथीदारों को इन दोनों व्यापारियों को मौत के घाट उतारने की एवज में सुपारी के तौर पर 50 लाख रुपए देना कबूल किया. जिसके बाद सभी आरोपी दोनों व्यापारियों को अपने साथ नागपुर से कोंढाली स्थित फार्म हाउस पर लेकर गए. जहां पर डेढ करोड रुपए का डीडी अपने कब्जे में लेने के बाद आरोपियों ने दोनों व्यापारियों की गोली मारकर हत्या कर दी.

* पुणे भाग गया था ओंकार तलमले
दोनों व्यापारियों की हत्या करने के लिए ओंकार तलमले ने अन्य 5 आरोपियों को तैयार किया था और सभी को 10-10 लाख रुपए देना कबूल करते हुए दोनों व्यापारियों की हत्या करवाई थी, डेढ करोड रुपए के डीडी से मिलने वाली रकम में से 1 करोड रुपए ओंकार अपने पास रखने वाला था. दोनों व्यापारियों की हत्या करने के बाद ओंकार तलमले नागपुर आया था और अपनी महिला मित्र के खाते में रकम जमा करने के बाद वह पुणे भाग गया था. ऐसी जानकारी जांच के दौरान सामने आयी, जिसके बाद पुलिस ने ओंकार तलमले को पुणे जाकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

Related Articles

Back to top button