विदर्भ

अनाथों के मसीहा डॉ.शंकरबाबा परसों दिल्ली रवाना होंगे

गुरुवार को पद्मश्री पुरस्कार का वितरण

* राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह
परतवाडा/दि.6– अनाथों के मसीहा तथा वझ्झर के डॉ.शंकरबाबा पापलकर को पद्मश्री पुरस्कार घोषित हुआ है. इस पुरस्कार का वितरण गुरुवार 9 मई को नई दिल्ली में होगा. इसके लिए शंकरबाबा 8 मई को दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

अचलपुर तहसील के वझ्झर के स्व.अंबादास पंत वैद्य दिव्यांग, निराश्रित बालगृह के माध्यम से शंकरबाबा पापलकर विगत कई वर्षों से दिव्यांग, मतिमंद, मूकबधिर, दृष्टिहीन, निराश्रित बचचें को आश्रय देकर उनके संगोपन की अत्यंत कठिन जिम्मेदारी निभा रहे है. उनके इसी कार्य को देखकर भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री पुरस्कार घोषित कियाह ै. आगामी 9 मई को शाम 6.30 बजे राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में यह समारोह होगा. इसके लिए शंकरबाबा पापलकर 8 मई को सुबह 9.30 बजे नागपुर से हवाईजहाज से दिल्ली रवाना होंगे.शंकरबाबा उनकी मानस कन्या गांधारी तथा मानसपुत्र योगेश को साथ लेकर दिल्ली जा रहे है.

उल्लेखनिय यह है कि, शंकरबाबा को भारत सरकार के निमंत्रण पत्रिका के साथ दो लोगों को साथ में लाने की अनुमति दी गई है. आमतौर पर पुरस्कार्थी अपने परिवार के सदस्यों के साथ लेकर जाते है, किंतु शंकरबाबा पापलकर ने नई मिसाल रखी है. उन्होंने अपने बालगृह के दो दिव्यांग बच्चों को पुरस्कार स्वीकारने के लिए साथ लेकर जाने का निर्णय लिया है. उनके इस निर्णय की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है.

Related Articles

Back to top button