विदर्भ

चालक को लगी झपकी, अनियंत्रित ट्रैवल्स पलटी

34 यात्री मामूली घायल, राष्ट्रीय महामार्ग गौंडखैरी के पास की घटना

नागपुर-/ दि.25 नागपुर-अमरावती महामार्ग पर पुणे से रायपुर की ओर जाने वाली निजी ट्रैवल्स बस के चालक को नींद की झपकी आने के कारण अनियंत्रित हुई बस पलटी खां गई. इस दुर्घटना में 34 यात्री मामूली रुप से घायल हो गए. यह दुर्घटना कलमेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के नागपुर-अमरावती महामार्ग पर कलमेश्वर तहसील के गौंडखेैरी के पास 14 मैल परिसर में रात 9.30 बजे घटी.
घायलों में ट्रैवल्स चालक मोनू राव (36) व इमरान खान (40, दोनों, इंदौर, मध्यप्रदेश), उर्वशी रजत (30, छत्तिसगड), चित्रलेखा साहु (30) व अजित सिंग (33, दोनों पुणे), श्रेयश जाधव (25), व स्नेहल पवार (21, दोनों सातारा), शंकर घुगे (22, मालेगांव, जिला वाशिम) समेत अन्य का समावेश है. सभी यात्री हंस कंपनी की ट्रैवल्स बस क्रमांक एनएल 07 /डी-0606 व्दारा पुणा से नागपुर मार्ग होते हुए रायपुर छत्तिसगड जा रहे थे. इस बीच 14 मैल परिसर में तेज गति से बस चलते समय नींद की झपकी आयी और उसका बस से नियंत्रण छूट गया. जिसके कारण बस सडक किनारे खाईनुमा गड्ढे में जा गिरी. इस हादसे में सभी यात्री मामूली घायल हुए. दुर्घटना होते ही खुरसापार यातायात पुलिस चौकी के पुलिस कर्मचारी समेत कलमेश्वर पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. उन्होंने स्थानीय नागरिेकों की सहायता से घायलों को ट्रैवल्स से बाहर निकालकर प्राथमिक इलाज के बाद दूसरी ट्रैवल्स से आगे रवाना किया.

पर्यायी ट्रैवल्स की व्यवस्था
यह ट्रैवल्स 200 फीट तक घिसटाते हुए जाने के बाद रोड के किनारे गहरे नाले में जा गिरी. सभी यात्रियों को ट्रैवल्स से बाहर निकालने के बाद दो क्रेन की सहायता से ट्रैवल्स को बाहर निकाली. सभी यात्रियों पर प्राथमिक इलाज करने के बाद पर्यायी ट्रैवल्स की व्यवस्था कर आगे रायपुर की दिशा में रवाना की. सभी यात्री घबराये हुए थे.

यात्रियों की सूचना पर नहीं दिया ध्यान
इस ट्रैवल्स में मोनू राव व इमरान खान दो चालक थे. पहले मोनू राव बस चलाते रहा. इसके बाद तडके इमरान ने बस का स्टेअरिंग अपने हाथ में ले लिया. वह बस सही ढंग से नहीं चला रहा था, यह समझ में आते ही यात्रियों ने मोनू को ट्रैवल्स चलाने की सूचना दी. मगर दोनों चालकों ने यात्रियों की सूचनाओं पर ध्यान नहीं दिया. इमरान ने बीच में एक होटल के पास ट्रैवल्स रोकी थी. उसे चक्कर आने के कारण यात्रियों ने उसे दवा देकर आराम करने की सूचना दी थी. ऐसी स्थिति में गुटखा खाकर फिर ट्रैवल्स चलाने लगा और यह सडक हादसा हुआ.

Related Articles

Back to top button