विदर्भ

नागपुर हवाई अड्डे पर साढे आठ करोड के ड्रग्स जब्त

नागपुर सीमा शुल्क विभाग की कार्रवाई

* युगांडा से आया चेन्नई का यात्री गिरफ्तार
नागपुर /दि. 5– डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हवाई अड्डे पर नागपुर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मादक पदार्थ की बडी तस्करी का पर्दाफाश किया है. करीबन 8.81 करोड रुपए का 2.937 किलो ड्रग्स जब्त किया गया है.

चेन्नई (तमिलनाडू) निवासी 45 वर्षीय यात्री 4 अप्रैल को तडके 3 बजे युगांडा से डोहा मार्ग से होते हुए कतार एअरवेज के क्यूआर-590 विमान से नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा. उसकी संदिग्ध गतिविधियों के कारण सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने उसे ग्रीन चैनल की तरफ जाते हुए रोका और जांच की तब उसके सामान में एक डमी प्रोपेलर और दो प्लेट आकार की डिस्क सहित संदिग्ध वस्तु बरामद हुई. उसे खोलकर देखा गया तब प्रोपेलर व डिस्क में सफेद और पीले रंग का पावडर भरा हुआ था. ड्रग्स डिटेक्शन कीट की सहायता से जांच करने पर सफेद और पीले पावडर में मेथाक्वॉलोन पाया गया. तब संबंधित यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया. नागपुर सीमा शुल्क विभाग की तरफ से पिछले कुछ दिनों में सोने की तस्करी के प्रयास के 9 मामले दर्ज किए गए है, यह विशेष. सीमा शुल्क आयुक्त संजयकुमार के निर्देशानुसार और अतिरिक्त आयुक्त पीयूष भाटी की मार्गदर्शन में सीमा शुल्क अधिकारियों ने यह कार्रवाई की.

अधिकारियों के दल का नेतृत्व सहायक आयुक्त चरणजितसिंग और अंजूम तडवी ने किया. इस दल में अधीक्षक मनीष पंढरपुरकर, प्रकाश कापसे, अंजू खोब्रागडे, राजेश खापरे, निरीक्षक आदित्य बैरवा, विशाल खोपटे, अभिजीत नारुका, प्रियंका मीना, कृष्णकांत ढाकर, जवान शैलेंद्र यादव का समावेश था. नार्कोटिक ड्रग्स एंड सायकोट्रॉपीक पदार्थ कानून-1985 के तहत अधिकारी आगे की जांच कर रहे है.

* 9 कार्रवाई में 6 गिरफ्तार
सीमा शुल्क अधिकारी व कर्मचारी सतर्क रहने से नागपुर के दल ने इसके पूर्व तस्करी के 9 प्रयास रोके है. करीबन 8 करोड रुपए मूल्य का 12 किलो सोना जब्त किया है. इस प्रकरण में 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए है.
– संजयकुमार, सीमा शुल्क आयुक्त, नागपुर.

Related Articles

Back to top button