विदर्भ

एमएसआरडीसी द्वारा बनाये जा रहे ओवरपास का काम अधूरा होने से

समृद्धि महामार्ग का लोकार्पण समारोह स्थगित

नागपुर/दि.26-हिंदू हृदयसम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग पर से जाने के लिए नागरिकों को और कितना इंतजार करना पड़ेगा. एमएसआरडीसी द्वारा वन्य प्राणियों के लिए बनाये जा रहे ओवरपास का काम अधूरा होने का कारण बताकर आगामी 2 मई को होने वाला लोकार्पण समारोह कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है. नई तारीख की घोषणा नहीं की गई.
समृद्धि महामार्ग बाबत सिर्फ घोषणाबाजी पर ही जोर दिया जा रहा है. सार्वजनिक उपक्रम मंत्री एकनाथ शिंदे ने गत 22 अप्रैल को महामार्ग की जांच की, पश्चात 2 मई को नागपुर से वाशिम जिले के शेलू बाजार तक 210 किलोमीटर महामार्ग का लोकार्पण करने की घोषणा की. अब तीन दिनों बाद एमएससआरडीसी ने लोकार्पण करने बाबद असमर्थता दर्शाई है.
अधिकारियों का कहना है कि शिवमडका से 15 कि.मी. दूरी पर वन्य प्राणियों के लिए बनाये जा रहे ओवर पास का काम आगामी 30 अप्रैल तक पूर्ण होने की संभावना थी. अंतिम चरण में काम शुरु रहते इसमें का 105 में से कुछ आर्क स्ट्रीप को दुर्घटना से नुकसान पहुंचा है. तज्ञों के साथ जांच व चर्चा कर नई पद्धति का सुपर स्ट्रक्चर बनाने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते इस काम के लिए अब डेढ़ माह का समय लगेगा.काम अधूरा होने के कारण महामार्ग यातायात के लिए खुला नहीं किया जा सकता. इसलिए लोकार्पण का कार्यक्रम फिलहाल रद्द किया गया है.

210 किलोमीटर मार्ग पर सिर्फ एक ओवर पास अधूरा
नागपुर से वाशिम जिले के शेलू बाजार तक के 210 किलोमीटर महामार्ग पर वन्य प्राणियों के लिए कुल 48 निर्माणकार्य है. एमएसआरडीसी के सहव्यवस्थापकीय संचालक अनिल कुमार गायकवाड़ ने बताया कि इनमें से 47 का काम पूर्ण हुआ है. शिवमडका से 15 कि.मी. दूरी पर के ओवर ब्रिज का काम शेष है.

Related Articles

Back to top button