विदर्भ

ओमिक्रॉन व कोरोना के चलते म.प्र. की सीमा सील

निजी बसों की आवाजाही पर लगाई पाबंदी

धारणी/ दि.13 – महाराष्ट्र में कोरोना व ओमिक्रॉन के बढ रहे मरीजों के चलते बुराहनपुर व खंडवा की ओर जाने वाली सीमा को सील कर दिया गया है. अमरावती से खंडवा तथा बुरहानपुर की ओर जाने वाली बसों पर भी पाबंदी लगा दी गई है. अचानक लगाई गई पाबंदी से परिसर में खलबली मच गई. जिसमें महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश की ओर जाने वाले सर्वसाधारण व्यापारियों व किसानों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. धारणी तहसील मुख्यालय से 15 किमी की दूरी पर देडतलाई यहां मध्यप्रदेश का आरटीओ चेकपोस्ट है और यही से मध्यप्रदेश की सीमा शुरु होती है जिसे सील कर दिया गया है.
उसी प्रकार आरटीओ चेकपोस्ट से 40 किमी की दूरी पर स्थित बारातांडा गांव के वन विभाग के नाके से मध्यप्रदेश के बुरहानपुर की ओर जानेवाली रास्ते पर भी नाकाबंदी कर दी गई है. जिसकी वजह से धारणी, अमरावती यहां से आनेवाली सभी बसेस बंद हुई है. जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. धारणी तहसील मुख्यालय से रोजाना 10 से 15 बस खंडवा तथा बुरहानपुर की ओर जाती है. जिसमें अधिकतर तहसील के आदिवासी, किसान व सर्वसाधारण व्यापारी प्रवास करते है. बारातांडा तथा देडतलाई दोनो ही रास्तों पर बसों की अवाजाही बंद कर दी गई है.

सीमा पर की जा कडाई से जांच
मध्यप्रदेश के देडतलाई व बारातांडा दोनो ही नाकों पर पुलिस प्रशासन व्दारा कडाई से जांच की जा रही है. निजी वाहनों को रोककर वैक्सीन के दोनो डोज के प्रमाणपत्र के बगैर सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. खंडवा बुरहानपुर की ओर महाराष्ट्र की ओर से आनेवाली सभी बसों पर व निजी वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है. जिसकी वजह से अनेको समस्याएं यहां पर निर्माण हो रही है. पहले ही दो महीनों से एसटी महामंडल की बसे बंद होने के चलते निजी बस के माध्यम से यातायात शुरु था. किंतु अब वह भी बंद कर दिया गया है. वैक्सीन के दोनो डोज लेने वालों को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button