विदर्भ

दुल्हने दिये 1100, मगर तृतिय पंथी ने 11 हजार के लिए अडाया

नागपुर में पांच लोगों के खिलाफ फिरौती वसूलने का अपराध दर्ज

नागपुर/ दि.18 – नागपुर पुलिस ने तृतिय पंथियों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान छेडा है. नियमों का उल्लंघन करने के कारण पुलिस के सामाजिक सुरक्षा विभाग और गिट्टी खदान पुलिस ने दो मामले में ऐसी कार्रवाई की. पहली कार्रवाई में अपराध शाखा के सामाजिक सुरक्षा विभाग ने पुलिस को दिखाये इंस्टाग्राम वीडियों के आधार पर कार्रवाई की और आम जनता से तृतिय पंथियों ने फिरौती वसूल की इसकी शिकायत के आधार पर दूसरी कार्रवाई की.
नागपुर शहर के एक विवाह समारोह में शामिल हुए तृतिय पंथियों के मांग पर उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया है. गिट्टीखदान पुलिस थाना क्षेत्र के नर्मदा कॉलोनी परिसर निवासी प्रशांत पाटील के घर विवाह समारोह था. इस दौरान सोनु गवरे, छोटू गजभिये, जान्हवी स्टीफन पीटर, डिंपल जॉन गजभिये और परी गजभिये (सभी, झिंगाबाई टाकली) उनके घर पहुंचे. तृतिय पंथी घर पहुंचने के बाद प्रशांत पाटील ने खुशी से 1 हजा 100 रुपए देने का प्रयास किया, परंतु तृतिय पंथियों की 11 हजार की मांग थी. विवाह समारोह में उपस्थित एक दक्ष व्यक्ति को पुलिस आयुक्त ने दिये आदेश की जानकारी मिली. तृतिय पंथियों के बारे में उन्होंने भी यह जानकारी दी. यह शिकायत के आधार पर पुलिस ने पांच तृतिय पंथियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.
नागपुर के दूसरे एक मामले में अलंकार चौक के यातायात सिग्नल पर तृतिय पंथी जोरजबर्दस्ती लोगों से रुपए मांगते हुए दिखाई दिये. यह वीडियों की जांच की गई, तो उसमें 19 वर्षीय आकांक्षा तुकाराम बनसोड, 26 वर्षिय मुस्कान सुनील शेख, 31 वर्षीय श्वेता श्यामराव पखाले, 24 वर्षीय वैशाली पाटील, 26 वर्षीय अम्मु भगत यह रुपए मांगने वाले तृतिय पंथियों की पहचान हुई है. वैशाली अंबेनगर भांडेवाडी में रहते है. जांच के लिए सामाजिक सुरक्षा विभाग के पुलिस उनके निवास स्थान पहुंचे. प्राथमिक जांच के बाद वीडियों में दिखने वाले तृतिय पंथियों की पहचान होने के बाद उनके खिलाफ सिताबर्डी पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया. फिरौती वसूल करने की शिकायत को देखते हुए इससे पहले एक आदेश जारी किया गया था. इस आदेश के तहत तृतिय पंथियों को लोगों से रुपए मांगने पर पाबंदी लगाई गई थी. शहर में तृतिय पंथियों के लिए तत्काल धारा 144 लागू की गई थी.

 

Related Articles

Back to top button