विदर्भ

होम आयसोलेशन मरीजों पर देखरेख हेतु अब शिक्षकों की ड्यूटी

नगरपालिका व्दारा आपातकालीन कक्ष की स्थापना

दर्यापुर/दि.26 – कोरोना विषाणु का प्रादूर्भाव दिनोंदिन राज्य सहित संपूर्ण देश में बढ़ रहा है. दर्यापुर शहर में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. सौम्य लक्षण वाले व कोरोना बाधित मरीजों के संपर्क में आने वाले हायरिस्क व लो रिस्क व्यक्तियों को डॉक्टरों की सलाह से होम आयसोलेशन में रखा जाता है. इन सभी मरीजों की देखरेख के लिये मुख्याधिकारी गीता वंजारी के मार्गदर्शन में आपत्ति व्यवस्थापन कक्ष का निर्माण किया गया है. आपत्ति व्यवस्थापन कक्ष व्दारा होम आयसोलेशन में रहने वाले मरीजों की शारीरिक तबियत की जांच टेलिकॉन्फरसिंग व्दारा की जाती है. इस व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल, तापमान आदि पर निरीक्षण रखा जाता है. इसके लिये आपत्ति व्यवस्थापन कक्ष में नगर परिषद शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है.
सभी मुख्याध्यापक तथा शिक्षकों को दी गई आपत्ति व्यवस्थापन की जिम्मेदारी प्रशासन अधिकारी प्रमोद टेकाडे के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक पूरी की जा रही है. न. प. के शिक्षक आवश्यकतानुसार प्रत्यक्ष घर जाकर भेंट देकर इन मरीजों की ओर ध्यान रख रहे हैं. शरीर का तापमान व ऑक्सीजन लेवल की जांच के लिये पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर प्रत्येक मरीज के पास नहीं होने से यह समस्या सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा दर्यापुर व्दारा हल की गई है. उन्होंने उनके सीएसआर फंड से 15 पल्स ऑक्सीमीटर नगर परिषद को इस काम के लिये दिये जाने के साथ ही शीघ्र ही 15 थर्मामीटर देने का आश्वासन सेंट्रल बैंक दर्यापुर के शाखा व्यवस्थापक श्रीवास्तव तथा लेखाधिकारी अभिषेक कुमार ने दिया है.

  • दर्यापुर शहर में कोरोना विषाणु का प्रादूर्भाव रोकने के लिये नगर परिषद व्दारा विविध उपाययोजना किये जाने के साथ ही सभी नागरिकों को लॉकडाऊन का पालन कर मास्क का इस्तेमाल करने, सामाजिक अंतर रखने तथा बार-बार हाथ धोने इस त्रिसूत्री का पालन करना चाहिए.
    – गीता वंजारी, मुख्याधिकारी, न. प. दर्यापुर

Related Articles

Back to top button