विदर्भ

ईडी के छापों से मची सनसनी

5 घंटे चली तलाशी, पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के निकवर्तीय

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२६ – सख्त वसृूली संचालनालय ने (ईडी) कल मंगलवार को सुबह नागपुर में तीन जगह छापे मारने से सनसनी मची है. छापे डाले गए सभी पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से निकवर्तीय रहने से चर्चा का बाजार गर्म हुआ है. इन छापों के कारण देशमुख की बाधाएं बढने की संभावना व्यक्त हो रही है.
100 करोड की मांग का मामला प्रकाश में आने के बाद सीबीआई ने देशमुख के खिलाफ अपराध दर्ज किया. उसके बाद ईडी ने अपराध दर्ज किया. अपराध दर्ज करने के बाद ईडी के 3 दलों ने मंगलवार की सुबह 7.30 बजे के दौरान अंबाझरी के शिवाजी नगर स्थित हरेकृष्ण अपार्टमेंट के सागर भटेवडा, सदर की न्यू कॉलोनी स्थित समीत आयझैक व गिट्टी खदान में स्थित जाफर नगर स्थित कादरी बंधू के यहां छापे मारे. पूरे 5 घंटे ईडी के अधिकारियों ने तीनों के निवास स्थानों की तलाशी ली. ईडी के अधिकारियों ने यहां से क्या जब्त किया है, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी. तीनों भी सलील देशमुख के खास मित्र रहने की जानकारी है तथा वे उनके व्यावसायिक पार्टनर भी बताए जा रहे है.

  • कोलकाता ‘कनेक्शन’ के बाद सक्रीय

कुछ दिनों पहले सीबीआई को कोलकता में दो नकली कंपनियों के दस्तावेज मिले. इस नकली कंपनी व्दारा करोडों रुपयों के व्यवहार हुए. वह देशमुख से संबंधित रहने का संदेह ईडी को हुआ है. उसके बाद इसी दस्तावेेज का आधार लेते हुए ईडी ने जांच शुरु की व छापे मारे. इस तरह का दावा किया जा रहा है.

  • कौन है यह तीनों?

सागर भटेवरा
सागर भटेवरा के अकोला, बुलढाणा समेत विदर्भ के अनेक जगह गोदाम है. इसके अलावा हुए परिवहन का काम करते है. 8 कंपनियों में वे संचालक है. चुनाव क दौरान वे काटोल में सर्वाधिक सक्रिय रहते है. इसके अलावा शहर के देशमुख के सुभेच्छा बोर्ड पर भी उनका प्रमुखता से उल्लेख रहता है. देशमुख गृहमंत्री रहते समय उनके व्यवसाय में अचानक वृध्दि होने की बात ईडी को पता चली, जिससे उनके यहां छापे डाले जाने का दावा सूत्रों ने किया है.

  • कादरी बंधू

गत 15 वर्षों से कादरी बंधू बांधकाम क्षेत्र में है. उनके नागपुर समेत विदर्भ में अनेक जगह अपार्टमेंट है. उनके साथ भी सलील के व्यावसायिक संबंध है. इसके अलावा देशमुख के बार व रेस्टारेंट में किन-किन के साथ व्यावसायिक संबंध है, इसका भी पता ईडी लगा रही है. जल्द ही मुंबई में भी छापे डाले जाएंगे, ऐसा बताया जा रहा है.

  • समीत आयझैक

आयझैक के भी देशमुख के साथ व्यावसायिक संबंध है. सलिल देशमुख के मित्र के रुप में उन्हें पहचाना जाता है. पेज थ्री पार्टियों में आयझैक यह झलकते रहते है. इस तरह की चर्चा मंगलवार को शहर में थी. ईडी की कार्रवाई के चलते आयझैक यह पहली बार ही पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के निकटवर्ती रहने के बात सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button