विदर्भ

हेलिकॉप्टर का खेत में इमरजन्सी लैंडिंग

तकनीकी खराबी, पायलट ने दिखाई सतर्कता

नागपुर/दि.30– छत्रपति संभाजीनगर से नागपुर की ओर निकले हेलिकॉप्टर में सोमवार को अचानक तकनीकी खराबी आ गई. जिसकी वजह से भोकरदन तहसील के राजुरा के निकट तपोवन तांडा से चणेगांव शिवार के खेत में इस हेलिकॉप्टर का इमरजन्सी लैंडिंग हुआ.
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित मल्होत्रा हेलिकॉप्टर प्रायवेट लिमिटेड का है.

इस हेलिकॉप्टर ने सोमवार की सुबह छत्रपति संभाजीनगर से नागपुर की दिशा से उडान भरी थी. इस बीच हेलिकॉप्टर से नागपुर रवाना होते ही रडार पर पॅरामीटर्स गलत दिखाया जाने से पायलट को तकनीकी खराबी होने का संदेह हुआ. स्थिति को देखते हुए पायलट ने हेलिकॉप्टर को खुली जगह पर उतारने का निर्णय लिया. पायलट और क्रू मेंबर दोनो भी सुरक्षित है. राजुरा पुलिस थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक संजय अहिरे व कर्मचारियों ने घटना की जानकारी लेने पर पायलट ने उन्हें हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की बात कही. कुछ दुरुस्ती के बाद हेलिकॉप्टर नागपुर पहुंचा.

इन दिनों चुनाव का प्रचार जोरों पर शुरु है. एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए नेतागण हेलिकॉप्टर का उपयोग कर रहे है. ऐसे में खेत परिसर में हेलिकॉप्टर का लैडिंग होने से ग्रामवासियों में उत्सुकता होने के साथ भय का वातावरण था. हकीकत जानने के बाद उन्हें राहत मिली.

Related Articles

Back to top button