विदर्भ

स्वास्थ्य सभापति के दौरे में कर्मचारी नदारद

सभी कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

दर्यापुर/दि.26 – शनिवार, 24 अप्रैल की सुबह 9 बजे अमरावती जिला परिषद के स्वास्थ्य सभापति बालासाहब हिंगणीकर ने चंद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत आने वाले आयुर्वेदिक अस्पताल व माऊली धांडे के उपकेंद्र में भेंट दी. इस समय एक भी स्वास्थ्य कर्मचारी दिखाई नहीं दिया.सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र के अंशकालीन स्त्री परिचर अकेली उपस्थित थी व उपकेंद्र के कर्मचारियों के दौरा दैनंदिन में किसी भी दौरे का उल्लेख नहीं.
इस स्थान पर कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों के मस्टर पर हस्ताक्षर भी नहीं थे, यह बात ध्यान में आने के बाद जिला स्वास्थ्य सभापति ने स्वयं अनुपस्थिति दर्ज कर तीव्र शब्दों में अपनी नाराजी व्यक्त की.
फिलहाल जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसी परिस्थिति में लापरवाही से गैरहाजिर रहने वाले वैद्यकीय अधिकारी डॉ. पारडे, सीएचओ हुसेन, स्वास्थ्य सेवक डोंगरे, स्वास्थ्य सेविका तथा परिचर पर कार्रवाई करने का निश्चय किया गया है. इस संदर्भ में सभापति बालासाहब हिंगणीकर से संपर्क साधने पर उन्होंने जिला परिषद के अध्यक्ष बबलू देशमुख के साथ चर्चा कर इन लापरवाह कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दिये. वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंद्रपुर के कारभार को तहसील वैद्यकीय अधिकारी डॉ. रहाटे व चंद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के वैद्यकीय अधिकारी डॉ. रोडे को कारणीभूत रहने की बात अनेकों ने कही.

Related Articles

Back to top button