मुख्य समाचारविदर्भ

चाचा के नाम पर नकली दस्तावेज, उठाया 16 लाख का कर्ज

पुलिस ने मैनेजर समेत लालची भतीजे को किया गिरफ्तार

* भंडारा जिले के साकोली तहसील स्थित सेंदुरवाफा की घटना
भंडारा/ दि.6– भंडारा जिले के साकोली तहसील स्थित सेंदुरवाफा में होंडा शोरुम में लिए भतीजे ने चाचा के नाम पर नकली दस्तावेज तैयार किये. उसके माध्यम से बैंक से 16 लाख रुपए का कर्ज उठाया. परंतु पुलिस की सहायता से भतीजे की पोल खुली. इस मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर के साथ उस लालची भतीजे को भी गिरफ्तार कर लिया है.
मोरेश्वर मेश्राम यह बैंक मैनेजर व मंगेश पंढरी पर्वते यह गिरफ्तार किये गए भतीजे का नाम है. आरोपी मंगेश पर्वते को होंडा शोरुम बनाने के लिए 13 लाख रुपए कर्ज की जरुरत थी. इसके लिए आरोपी ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा में संपर्क साधा. कर्ज लेने के लिए जमीन गिरवी रखने की शर्त होने के कारण आरोपी ने गोंदिया जिले के नवेगांव बांध निवासी अपने सगे चाचा के नकली दस्तावेज तेैयार किये, ऐसी जानकारी पुलिस ने दी. शिकायतकर्ता रुपचंद भाउराव पर्वते (55) के नाम पर रहने वाले नवेगांव बांध स्थित गुट क्रमांक 946/7 का प्लाट क्रमांक 2 पर घर निर्माण करने के लिए नकली दस्तावेज तेैयार किये. गृह कर्ज की जानकारी चाचा को न देते हुए मंजूर करा लिया. इसके लिए आरोपी मैनेजर मोरेश्वर मेश्राम ने उसकी सहायता की. परंतु कर्ज की किश्त बकाया रह जाने के कारण शिकायतकर्ता याने चाचा को बैंक से नोटीस मिलने की वजह से यह पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ.
इस मामले में सेवानिवृत्त शिक्षक चाचा ने बैंक से इसकी जानकारी मांगी. इसी तरह चाचा ने पूछा तो भतीजे ने ऐसी करतूत करने की बात कबुल कर ली. इसी तरह कर्ज की किश्त भरने के लिए 3 लाख रुपए की मांग की. चाचा ने भतीजे की सहायता की. मगर आरोपी भतीजे ने उस रुपए से कर्ज की किश्त न भरते हुए उसे खुद ही उपयोग कर लिया. तब चाचा ने आरोपी भतीजे और बैंक मैनेजर के खिलाफ साकोली पुलिस थाने में धोखाधडी किये जाने की शिकायत दी. उन दोनों पर पुलिस ने दफा 420, 409, 467, 471, 34 के तहत अपराध दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया, ऐसी जानकारी साकोली के थानेदार जितेंद्र बोरकर ने दी.

Related Articles

Back to top button