विदर्भ

देशी कट्टे व हथियार के जखीरे के साथ नकली सोने की गिन्नियां बरामद

खामगांव अप्पर पुलिस अघीक्षक दस्ते की बडी कार्रवाई

खामगांव/दि.8 – लाचल देकर सौदा करने वाले एवं सौदा होने के बाद ग्राहकों के साथ मारपीट कर लूटने वाली टोली का खामगांव पुलिस ने गुरुवार 6 मई को पर्दाफाश किया. मामले में 25 आरोपियों को गिरफ्त में लेकर दो देशी कट्टे, हथियार, नकली गिन्नियां समेत करीब 31 लाख 79 हजार का माल जब्त किया है.

पुणे के व्यापारी से धोखाधडी के बाद पुलिस की कार्रवाई

बुधवार को इस टोली ने पुणे के एक व्यापारी को फंसाकर उसके साथ मारपीट कर 15 लाख रुपए लूटकर चंपत हो गए थे. इस मामले में परिस्थितीजन्य सबूत तथा जानकारी के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजपूत के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल कोली ने खामगांव के उपविभागीय पुलिस अधिकारी क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक, सहायक निरीक्षक, पुलिस नायक की मदद से गुुरुवार की सुबह चिखली मार्ग के अंत्रम मोड पर स्थित पारधी बस्ती में कोबिंग ऑपरेशन चलाया. इस विशेष कार्रवाई में गिरोह के 25 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया और भी आरोपी बढने की संभावना पुलिस प्रशासन द्बारा व्यक्त की गई. पकडे गए इस गिरोह के पास से दो देशी कट्टे, सोने-चांदी के जेवरात, नकली सोने की गिन्नियां, नगद 26 लाख, 26 मोबाइल तथा तलवार, चाकू, कुल्हाडी सहित बडे प्रमाण में हथियारों का जखिरा बरामत किया गया. इस कार्रवाई से परिसर में खलबली मच गई.

150 पुलिसकर्मियों ने दिया कार्रवाई को अंजाम

गुरुवार को जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया ने खामगांव पुलिस स्टेशन को भेंट देकर पुलिस को मिली इस कामयाबी पर पुलिकर्मियों का अभिनंदन किया. इस कार्रवाई में शहर पुलिस निरीक्षक सुनील अंबुलकर, शिवाजी नगर पुलिस निरीक्षक सुनील हुड, शेगावं पुलिस स्टेशन निरीक्षक संतोष टाले, शेगांव ग्रामीण पुलिस निरीक्षक गोकूल सूर्यवंशी सहित 150 पुलिसकर्मियों का समावेश था. कार्रवाई के दौरान पूरा अंत्रम गांव छावनी में तबदील हो गया था.

पुलिस को मिली थी गिरोह सक्रिय होने की जानकारी

पुलिस द्बारा दी गई जानकारी के अनुसार पुणे के व्यापारी के साथ 15 लाख रुपए की जालसाजी मामले में सबूतों के आधार पर गुरुवार की सुबह 5 बजे के दौरान खामगांव पुलिस अधिक्षक के मार्गदर्शन में दस्ते ने अंत्रम गांव के समीप पारधी बस्ती पर कोबिंग ऑपरेशन चलाया. जिसमें दो देशी कट्टे, हथियारों का जखिरा, नकली सोने की गिन्नियां सहित कुल 31 लाख 79 हजार 850 रुपए का माल बरामद किया गया है. खामगांव तहसील के अंत्रम में सोने की गिन्नियां लेकर लुटने वाला गिरोह सक्रिय होने की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई थी.

Related Articles

Back to top button