विदर्भ

मछली पकडते समय युवक के हाथ में फटा देशी बम

गंभीर रुप से घायल

धारणी/ दि.22– मेलघाट में मछली पकडने गए व्यक्तियों के हाथ में देशी बम फटने की खबर हमेशा आती रहती है. इसी तरह की घटना मंगलवार की शाम में भी घटीत हुई. धारणी से 12 किलोमीटर दूरी पर आने वाले ढाकरमल गांव से बहने वाली सिपना नदी में मछलियां पकडने गए सुखराम मावस्कर के हाथ में ही देशी बम फट गया.
मिली जानकारी के अनुसार सुखराम मावस्कर सिपना नदी में मंगलवार की शाम मछलियां पकडने गया था. तभी उसके हाथ में अचानक देशी बम फट गया. जिससे उसके हाथ के चिथडे उड गए. वहीं उसके चेहरे पर भी बम का असर हुआ है. उसके चेहरे पर भी काफी चोटे आयी है. घायल सुखराम मावस्कर को खुन से लतपथ अवस्था में उसके बडे भाई बालाजी मावस्कर ने धारणी के सरकारी अस्पताल में लाया. धारणी अस्पताल के डॉ.राम कोल्हे व उनकी टीम ने प्राथमिक उपचार करने के बाद घायल की अवस्था गंभीर होने से उसे उपचार के लिए इर्विन अस्पताल रेफर किया गया.

धारणी क्षेत्र में देशी बम का उपयोग अधिकतर मछलियां पकडने के लिए किया जाता हैं. देशी बम के उपयोग करने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है. बावजूद इसके गैरकानूनी तरीके से देशी बम का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह घातक भी साबित हो रहा है.

Related Articles

Back to top button