विदर्भ

गाज गिरने से किसान की मौत

धामणगांव में बारिश ने मचाया कहर

धामणगांव रेलवे/दि.11 – मान्सूनी बारिश ने तेज हवाओं के साथ दस्तक देकर पूरे धामणगांव तहसील में कहर मचाया. वहीं गुरुवार को निंबोली गांव में एक किसान की गाज गिरने से मौत हो गई. वहीं समृध्दि महामार्ग से सटे खेतों में पानी घुस जाने से किसानों का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है.
मिली जानकारी के अनुसार तहसील के निंबोली गांव में रहने वाले किसान पद्माकर उत्तम वानखडे (44) यह गुरुवार को दोपहर में अपने खेत में स्प्रिंकलर बंद करने के लिए गए थे. तभी अचानक बिजली की कडकडाहट के साथ जोरदार बारिश की शुरुआत हुई. इसी दरमियान पद्माकर वानखडे के शरीर पर आसमानी बिजली गिर गई. जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वे अपने पश्चात पत्नी और दो पुत्र सहित भरापुरा परिवार छोड गए है.

पानी में डूबे खेत खलिहान

मान्सून की पहली ही बारिश ने तहसील में पूरी तरह से प्रलय लाने का काम किया हेै. तहसील के अधिकांश गांव के किसानों के खेत समृध्दि महामार्ग से सटे होने से बारिश का पानी खेतों में घुस जाने से खेत पूरी तरह से पानी में डूब गए. वहीं बारिश से नदी, नालों का एकत्रित पानी झोपडपट्टी सहित तहसील के अनेक गांवों में घुस गया. वहीं अनेक जगहों पर पेडों सहित बिजली के पोल भी गिर गए. अनेक गांवों की बिजली गुल भी हो गई थी. धामणगांव रेलवे, तिवरा, चांदूर रेलवे, कासरखेड झाडा मार्ग, निंबोली, धामणगांव रेलवे, विरुल रोंगे-चांदूर रेलवे मार्ग पर अनेक पेडों की टहनियां गिर गई.

सर्वेक्षण कर नुकसान का मुआवजा दे

गुरुवार को हुई बारिश से तहसील के अनेक गांवों में पानी घुस गया. वहीं किसानों के खेतों में बारिश का पानी घुस जाने से बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. इसलिए प्रशासनीक अधिकारियों ने नुकसान प्रभावित खेतों व गांव में जाकर ढह चुके घरों का सर्वेक्षण कर तत्काल मदत करने की मांग की गई है. प्रशासन को सर्वे करने का आदेश विधायक प्रताप अडसड ने दिये है.

Related Articles

Back to top button