विदर्भ

किसान अंतरराज्यीय अवस्थी गिरोह का शिकार

भंडारा में दोगुनी रकम का प्रलोभन

* चाकू का डर बताकर लूट 7 लाख
नागपुर/ दि.10 – बीते एक माह में दोगुनी रकम देने का प्रलोभन देते हुए करोडों रुपयों की धोखाधडी करने वाले पप्पु अवस्था, उसका पुत्र और साथियों के खिलाफ नंदनवन पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. अंतरराज्यीय अवस्थी गिरोह के खिलाफ धोखाधडी का यह दूसरा अपराध दर्ज किया है. आरोपियों में पप्पु अवस्थी के अलावा उसका पुत्र आशुतोष अवस्थी और राजू कालिया का समावेश है.
भंडारा के उमेश तिघरे और उसके एक साथी की जुलाई 2021 में आरोपी से मुलाकात हुई. तिघरे मोबाइल शॉप चलाते है और उनका साथी किसान है. आरोपी ने तिघरे और उसके दोस्त को निवेश की रकम एक माह में दोगुनी करने का बहाना बनाया. उसपर विश्वास रखकर 20 जुलाई को तिघरे व अपने मित्रों के साथ आरोपी ने बताये अनुसार 7 लाख 50 हजार रुपए नगद और 3 लाख 50 हजार रुपए का चेक लेकर जगनाडे चौक पहुंचे. वहां पर उनकी राजू कालिया से मुलाकात हुई. राजू के फोन के बाद पप्पु और उसका पुत्र ऑडी कार से वहां पहुंचे. तिघरे, उनका साथी अरविंद बनसोड और काल्या यह पप्पु की ऑडी में बैठे. अवस्थी कार से उन्हें केडीके कॉलेज चौक पर ले गए. वहां तिघरे ने अवस्थी से एक माह में दोगुना रकम करने का तरीका पूछा.
तब अवस्थी उसके पुत्र व काल्या इन तीनों ने चाकू का डर दिखाते हुए तिघरे को जमकर पीटा और जान से मारने की धमकी दी. जिसके कारण तिघरे व उनके मित्र घबरा गये. मारपीट के दौरान ऑडी के पास पुलिस का वाहन पहुंचा. यह देखकर राजू काल्या ऑडी ने नीचे उतरा. तिघरे और उसके साथी को नीचे उतरने का कहा गया. इस बीच वे नगद रुपए और चेक से भरा बैग छिनकर भाग गए.

Related Articles

Back to top button