विदर्भ

गौण खनिज ले जाने वाले ट्रक को किसानों ने रोके

चार ट्रक बरामद, सोमठाणा में महसूल विभाग की कार्रवाई

चांदूर बाजार/ दि.18– चिखलदरा तहसील के बारलिंगा लघु जलाशय के काम के लिए चांदूर रेलवे तहसील के सोमठाणा परिसर से मिट्टी का गौण खनिज खोदकर ले जाने वाले वैष्णवी कंन्स्ट्रक्शन कंपनी के ट्रक किसानों ने अंबाडा मार्ग पर रोका. इसकी जानकारी महसूल विभाग को दी गई. तहसीलदार धीरज थुल के आदेश पर पटवारी ने करीब 16 ब्रास मिट्टी भरे चार ट्रक बरामद कर कार्यालय में खडे किये.
चिखलदरा तहसील के बारलिंगा लघु जलाशय के काम के लिए चांदूर बाजार तहसील के मौजा सोमठाना स्थित गुट क्रमांक 29, 23, 24, 25 व मौजा सिंधी के गुट क्रमांक 947, 948, 149, 150, 151, 152 से 25000 ब्रास मिट्टी का उत्खनन किया गया. फिलहाल की अनुमति अमरावती मध्यम जलाशय के कार्यकारी अभियंता ने जिलाधिकारी से प्राप्त होने पर 25 दिसंबर को नियम व शर्तों के अधिन रहकर मान्यता दी. इसके बदले में 1 करोड रुपए जमा करवाये. वैष्णव ठेकेदार कंपनी ने तब से मिट्टी का उत्खनन शुरु ही रखा.
इन भारी वाहनों से करजगांव-अंबाडा इस मार्ग पर सभी ओर गड्ढे पड गए. नया मार्ग भी खराब हो गया, जिससे किसानों को खेत में आवागमन करने के लिए परेशानी निर्माण हुई. इसपर प्रहार के जिला उपाध्यक्ष सुरेश गणेशकर, शुभम अकोलकर समेत किसानों ने गौण खनिज ढोणे वाले वाहनों को रोककर उसकी जानकारी तहसीलदार को दी. तहसीलदार धीरज थुल के आदेश पर कुर्‍हा के पटवारी संजय चौधरी, गोविंदपुर की पटवारी निवृत्ति घुलक्षे, लाखनवाडी के पटवारी मनीष खलोकर ने गौण खनीज के ट्रकों की जांच की. उनके पास जरुरी दस्तावेज न होने पर 16 ब्रास मिट्टी से लदे चारों ट्रक तहसील कार्यालय में जमा कर दिये.

Related Articles

Back to top button