मुख्य समाचारविदर्भ

गडकरी पर फिल्म बनकर तैयार

ओटीटी पर रिलीज की कोशिश

* नागपुर के उद्यमी देशमुख और भुसारी की पहल
नागपुर/दि.11– देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की प्रेरक जीवनी पर आधारित फीचर फिल्म पर्दे पर रिलीज होने की तैयारी हैं. नागपुर के उद्यमी अक्षय देशमुख और युवा फिल्मकार अनुराग भुसारी ने यह फिल्म बनाई है. इसकी कुछ क्लिपिंग सोशल मीडिया पर जारी हुई है. राहुल चोपडा ने गडकरी का किरदार निभाया है. फिल्म का नाम ‘गडकरी’ है. हालांकि फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन कार्य चल रहा है. फिर भी अभी तय नहीं कि इसे सिनेमाघरों में प्रदर्शीत किया जाए या ओटीटी पर.
* युवाओं को प्रेरणा
गडकरी के जीवन को नवयुवकों हेतु प्रेरक मानकर उन पर फिल्म बनाने का निर्णय करने की जानकारी अक्षय देशमुख ने दी. उन्होंने बताया कि, नागपुर में बनाई गई सडकों और उडानपुल पर एक अत्यंत छोटी फिल्म बनी थी जो काफी पसंद की गई. इसके बाद 2019 में गडकरी के जीवन पर फिल्म बनाने का निर्णय किया गया. कोरोना महामारी के कारण काम प्रभावित हुआ. किंतु अब लगभग सभी प्रकार की शूटिंग पूर्ण कर ली गई है. फिल्मकार भुसारी ने बताया कि, विवादों से दूर रहते हुए गडकरी की जीवनी बताने का प्रयत्न हुआ हैं.
* जानकारी का लगा ढेर
भुसारी ने बताया कि, जब मूवी बनाने का निर्णय हुआ तो गडकरी के विषय में काफी कुछ जानकारी यहां-वहां से एकत्र की गई. जैसे ही अपील जारी हुई, लोगों का जानकारी देने का तांता लगा. कई ने पुराने फोटो और क्लिपिंग तथा पत्र शेयर किए. एक प्रकार से कहा जाए कि ढेर लग गया तो अतिरंजना न होगी. उनके बहुत सारे दोस्तों ने भी बहुत जानकारी दी.
* संघर्ष और मंत्री पद तक फिल्म
गडकरी के युवा दौर के संघर्ष को मुख्य रुप से दर्शाया गया है. देशमुख का कहना है कि, एक आम कार्यकर्ता का एक बडी पार्टी में अपनी जगह बनाना और मंत्री आदि तक मुकाम प्राप्त करना यह सब बताने का प्रयास है. उसी प्रकार युवा वर्ग को राजनीति में आकर्षित करने की कोशिश भी फिल्म को बताया जा रहा है. गडकरी के संघर्ष के दिनों से लेकर उनके युति सरकार में लोक निर्माण विभाग के मंत्री बनने तक का सफर ‘गडकरी’ में बताया गया. फिल्म मराठी में बनाई गई है. थोडे बहुत संवाद हिंदी में भी है.

Related Articles

Back to top button