विदर्भ

बारात विवाह मंडप में पहुंचते ही दुल्हे के सामने उठी आग की लपटे

वर-वधू समेत बाराती मंडप छोडकर भागे

* गादी कारखाने में आग लगने से विवाह समारोह तहस नहस
वर्धा/ दि.25– महादेवपुरा परिसर स्थित महादेव मंदिर में विवाह समारोह आयोजित किया गया था. वधू-वर की राह देख रही थी. बारात मंदिर के पास पहुंच गई. वर वधू के मंडप के प्रवेश व्दारा पर पहुंचते ही अचानक गादी कारखाने से अचानक आग की लपटे उठने लगी. यह देखकर घबराया वर बारात को छोडकर करीब 500 मीटर दूर भाग गया, तब जाकर उसने चेैन की सास ली. कुछ ही समय बाद वधू पक्ष के लोग भी विवाह का मंडप छोड वहां से भाग निकले.
आग की घटना से विवाह समारोह में बारातियों को बेवजह परेशानियों का सामना करना पडा. महादेव मंदिर में किन्ही मोई निवासी वर और वर्धा की वधू का विवाह समारोह दोपहर 12 बजकर 11 मिनट पर नियोजित किया गया था. विवाह की खुशी मनाई जा रही थी. भोजन की भी शुरुआत हो गई थी.दुल्हा समीपस्थ हनुमान मंदिर में पूजा कर बारात बैंड बाजे के साथ विवाह मंडप की ओर जा रही थी. इस दौरान पास ही स्थित गादी कारखाने में आग लगी और उसकी लपटे काफी तेजी से उठने लगी. यह देखकर दुल्हा बारात छोडकर भाग निकला और दूर एक दुकान में आग पर काबु पाने तक वहीं रुका रहा. जिसके कारण विवाह में काफी देर लगी.

भोजन बनाना बंद, सिलेंडर निकाले बाहर
पडोस की दुकान में आग लगने की जानकारी मिलते ही विवाह मंडप में भोजन बनाने का काम शुरु रहते समय रसोईयों ने सिलेंडर बंद कर मंडप से बाहर निकाल दिया. आग धिरे-धिरे मंडप की ओर बढती हुई देखकर विवाह के मंडप में भगदड मच गई.

जमकर भीड इकट्ठा
गादी कारखाने में आग लगने के बाद पडोस में शुरु विवाह समारोह के वर और वधू के ओर के बारातियों ने मंडप से भागना ही उचित समजा, कुछ ही देर में परिसर बारात की भीड के कारण जत्रा के जैसे दिखाई देने लगा. एक तरफ दुल्हा सिरपर पकडी बांधकर एक दुकान के बाहर खडा था और वधू पास की दुकान में खडी होकर आग बुझने की राह देख रही थी.

बारातियों ने किया आग बुझाने का प्रयास
विवाह समारोह के पडोस में दुकान के अंदर कुछ जलता हुआ दिखाई देने पर विवाह समारोह में उपस्थित युवाओं ने पाइप क सहारे आग पर काबु पाने का प्रयास किया. परंतु कारखाने में कपास और गद्दे होने के कारण आग का तांडव करना शुरु किया था.

Related Articles

Back to top button