विदर्भ

फिसके ने 5 वर्ष के कार्यकाल में 75 करोड के विकास कार्य किए

पत्रकार परिषद में शिवसेना पदाधिकारियों ने दी जानकारी

अचलपुर/दि.20 – अचलपुर नगर परिषद के नगरसेवको व नगराध्यक्ष के कार्यकाल को पूरे 5 साल हो चुके है. 2016 में सीधे नगर अध्यक्ष का चुनाव लिया गया था. जिसमें शिवसेना की सीट से चुनाव में जीत हासिल करनेवाली सुनीता नरेन्द्र फिसके नगर अध्यक्षा बनी.श्रीमती फिसके ने 27 दिसंबर 2016 को अचलपुर नगर परिषद नगर अध्यक्षा पद का पदभार संभाला था. पदभार संभालने के बाद जुड़वा नगरी अचलपुर शहर व परतवाडा में कई विकास कार्यो को प्राथमिकता दी.
नगराध्यक्ष सुनीता फिसके के कार्यकाल में कई उतार चढाव आए. जिस का सामना उन्होंने बखूबी किया. पहले वैलिडिटी का केस नागपुर हाईकोर्ट में चला. कोविड काल में विकास को ब्रेक लग गया था., फिर भी जुडवा शहर में विकास किया गया. फिसके के 5 वर्षो के कार्यकाल में करीब 75 करोड़ के विकास कार्य किए गये.नगर परिषद क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की जगह नए अत्याध्ाुनिक एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाये गये. स्वच्छता अभियान अंतर्गत प्रभागों में जल्द गति से कचरा संकलन को प्राथमिकता दी गई. अचलपुर शहर में मुख्य रास्तों का डामरीकरण किया गया. प्रत्येक वार्ड में नालियां, रास्ते बनाए गये. जुडवा शहर में शमशान भूमि व कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण किया गया. प्रत्येक वार्ड में नालियां, रास्ते बनाए गये. जुड़वा शहर मेें शमशान भूमि व कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण किया गया. अमृत योजना से शहर में पानी की समस्या को देखते हुए पाईप लाईन बिछाई गई और पानी टंकी का निर्माण हुआ. फायर बिग्रेड वाहन व पानी के टैंकर ट्राली की खरीददारी की गई, नगर पिालका की नई इमारत विधान भवन की तर्ज पर बनाए जाने के लिए 40 करोड़ का प्रस्ताव शासन की मंजूरी के लिए भेजा गया . साथ ही 25 सफाई कर्मियों को अनुकंपा मेंं वशिला पध्दति से नियुक्ति की गई.नगर पालिका में सभी स्कूलोंं में शौचालय प्रसाधन व पेयजल गृह का निर्माण किया गया. आखिर में अब भी 25 करोड के विकास कार्य जारी है.
नगराध्यक्ष सुनीता फिसके द्वारा विकास कार्यो को प्रमुखता के साथ अंजाम दिया गया, जो अपने आप में बडी उपलब्धि है. एक सुशिक्षित महिला नगराध्यक्ष के विकास को नागरिक भुला नहीं सकते.

Related Articles

Back to top button