विदर्भ

दिसंबर आखिर तक साकार होगा फूड पार्क

पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण की जानकारी

नागपुर/दि.16 – मिहान का पतंजलि फूडपार्क शुरु करने के लिये 300 से 400 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता आवश्यक है. इसके लिए समूहांतर्गत निधि मंजूर किये जाने के साथ ही दिसंबर आखिर तक यह प्रकल्प शुरु होगा. यह जानकारी पतंजलि आयुर्वेद के व्यवस्थापकीय संचालक आचार्य बालकृष्ण ने दी.
विदर्भ में बड़े पैमाने पर रोजगार निर्मिति की क्षमता वाले पतंजलि फूडपार्क पूरा करने हलचले शुरु है. किसी न किसी कारण से कुछ मात्रा में धीमी गति से जारी फूडपार्क का प्रवार अब शीघ्र ही कार्यान्वित होने की कगार पर है. प्रकल्प शुरु करने के लिए आवश्यक मशीनरीज उपलब्ध हो गई है. व्यवस्थापक पद भरे गये हैं. महाराष्ट्र विमानतल विकास प्राधिकरण ने पतंजलि को 31 दिसंबर 2021 तक शुरु करने कहा है. इसी पार्श्वभूमि पर आचार्य बालकृष्ण ने सकारात्मकता दर्शाते हुए दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक यहां उत्पादन शुरु होगा, ऐसा विश्वास व्यक्त किया है.
ऐशिया के सबसे बड़ा फूडपार्क शुरु करने की घोषणा सहित योगगुरु बाबा रामदेव ने मिहान में 234 एकड़ जगह खरीदी. 2007 में प्रकल्प का भूमिपूजन हुआ. जमीन से संबंधित रकम भरने में पतंजलि ने टालमटोल किये जाने के कारण प्रत्यक्ष निर्माण कार्य रुक गया था. परिणामस्वरुप मार्च 2019 में फूडपार्क पहले चरण में शुरु करने की घोषणा गलत साबित हुई.इन सभी स्थिति को देखते हुए पतंजलि सफल साबित होगी क्या, यह देखने योग्य होगी.
पतंजलि फूडपार्क को जुड़ने वाले रास्ते का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है. सुमथाना गांव से प्लान्ट की दिशा में आने वाला मार्ग अधूरा होने की ओर भी बालकृष्ण ने ध्यानाकर्षित किया.

Related Articles

Back to top button