विदर्भ

बुरखा पहनकर दिनदहाडे चौक में चार राउंड फायर

चंद्रपुर में सनसनी, बहुरिया हत्याकांड के आरोपी को फेक अकाउंट से बुलाया

  • हत्या का बदला लेने रची गई थी साजिश

चंद्रपुर/दि.13 – बल्लारपुर में घटीत सूरज बहुरिया हत्याकांड के आरोपी पर कल सोमवार को चंद्रपुर में गोलिबारी की गई. एक बुरखाधारी व्यक्ति ने पिस्तौल से चार गोलियां दागी. इसमें से 3 गोलियां लग गई, दो गोलियां पीट पर तथा एक गोली हाथ पर लगी. इसके बाद आरोपी एक दुपहिया पर से फरार हो गया. आकाश आंदेवार (32, बल्लारपुर) यह जख्मी का नाम है. जख्मी को चंद्रपुर स्थित शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में प्राथमिक इलाज कर नागपुर रेफर किया गया. दिनदहाडे 2.45 बजे के दौरान चंद्रपुर के मध्यवर्ती जगह पर रहने वाले रघुवंशी कॉम्प्लेक्स के परिसर में अचानक घटीत इस घटना से चंद्रपुर में अच्छी खासी सनसनी मची है.
8 अगस्त 2020 को शराब व्यवसाय के वर्चस्व के चलते बल्लारपुर में सूरज बहुरिया की 2 लोगों ने गोलियां दागकर भरे चौक हत्या की थी. इस हत्याकांड में अमन आंदेवार व आकाश आंदेवार इन सगे भाईयों को बल्लारपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 3 माह पहले आकाश जेल से रिहा हुआ. तभी से सूरज बहुरिया के समर्थक आकाश का पीछा कर रहे थे, ऐसा समझा जाता है. इसी में आकाश पर हनी ट्रैप रचकर चंद्रपुर में उसे खत्म करने की साजिश रची थी, इस तरह की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है. सोशल मीडिया पर लडकी के नाम से फेक अकाउंट के माध्यम से आकाश को प्रेमजाल में फंसाया गया. आकाश भी उसमें आसानी से फंस गया. इसी माध्यम से सोमवार को उसे मिलने के लिए चंद्रपुर में बुलाया. आकाश मिलने के लिए आया, लेकिन उसे मुलाकात के लिए लडकी नहीं आयी, बल्कि एक पुरुष बुरखा पहनकर आया. दोनों की भेंट हुई तब यह बात आकाश के ध्यान में आते ही आकाश वहां से भाग निकला, लेकिन बुरखाधारी व्यक्ति ने एक क्षण का भी विलंब न करते हुए आकाश की दिशा में फिल्मी स्टाईल पिस्तोैल रोखकर पीछा करने के साथ ही चार गोलियां दागी. इसमें से तीन गोलिया आकाश को लगी. दो पीठपर और एक गोली उसके हाथ पर लगने से वह जख्मी हो गया. पिस्तौल से गोलियां चलने की आवाज आते ही रघुवंशी कॉम्प्लेक्स में व परिसर में जमा लोगों में भागादौडी मच गई. जख्मी आकाश ने धनराज प्लॉझा के एक मोबाइल के दुकान में आश्रय लिया. यह संधी देख बुरखाधारी आरोपी एक स्कूटी पर घटनास्थल से भाग निकला. घटना की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक सुधाकर आंभोरे, पुलिस उपनिरीक्षक निलेश वाघमारे अपने दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. कुछ समय में ही पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे, अपर पुलिस अधिक्षक अतुल कुलकर्णी, उपविभागीय पुलिस अधिकारी शिलवंत नांदेडकर ने घटनास्थल का मुआयना किया.

हत्या की साजिश व हनी ट्रैप

सूरज बहुरिया हत्याकांड के बाद बल्लारपुर में फिर गैंगवार की शुरुआत हुई है. बहुरिया हत्याकांड के आरोपी पर बहुरिया समर्थकों की नजर रहने की चर्चा सुनने आ रही थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार आकाश जेल से रिहा होकर आने के बाद से उसे खत्म करने की साजिश रची जा रही है, इसके लिए सोशल मीडिया पर लडकी के नाम से फेक अकाउंट बनाया गया, इसमें आकाश पर हनी ट्रैप लगाया गया. उसी में उसे बुलाकर खत्म करने की साजिश थी. किंतु इसमें से आकाश बाल बाल बच गया.

घटनाक्रम सीसीटीवी कैमेरे में कैद

रघुवंशी कॉम्प्लेक्स के परिसर में अनेक सीसीटीवी कैमेरे लगाए गए है. एक कैमेरे में बुरखाधारी आरोपी हाथ में पिस्तौल लेकर आकाश आंदेवार के पीछे दौडते हुए गोलियां चलाते कैद हुआ हेै. यह वीडियो शहर में तेजी से वायरल हुआ.

छोटा बच्चा बच गया

बुरखाधारी आरोपी आकाश आंदेवार के पीछे हाथ में पिस्तौल लेकर गोलियां दागते हुए दौड रहा था. तब एक छोटा लडका उसे आडा आने की बात वायरल वीडियो में दिखाई देती है. सुदैव से उसे यह गोली नहीं लगी.

Related Articles

Back to top button