विदर्भ

क्रिकेट के विवाद पर दोस्त ने ही की दोस्त की बल्ले से हत्या

खंडारा जिले के चिखली ग्राम की घटना

* तनाव के चलते पुलिस बंदोबस्त तैनात
भंडारा/दि.6– रविवार का अवकाश का दिन रहने से दोस्तगण गांव के ही मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे. इस समय दो दोस्तों के बीच विवाद हो गया. इस विवाद के चलते एक युवक ने क्रिकेट बल्ले से अपने ही दोस्त की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी. यह घटना भंडारा जिले के अडयाल थाना क्षेत्र आनेवाले चिखली ग्राम में घटी. मृतक युवक का नाम निवृत्तिनाथ गोपीचंद कावले (24) है. जबकि आरोपी युवक का नाम करण रामकृष्ण बिलवणे (21) है.

जानकारी के मुताबिक पवनी तहसील में आनेवाले अडयाल थाना क्षेत्र के चिखली गांव में निवृत्तिनाथ की हत्या के बाद तनाव निमार्र्ण हो गया था. इस कारण गांव में पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया. रविवार रहने से सभी दोस्त गांव के ही मैदान पर क्रिकेट खेलने गए थे. 3 बार क्रिकेट मैच खेली गई. इन मैचों में मृतक युवक की टीम तीनों बार हार गई. लेकिन फिर से चौथी मैच खेलने का अनुरोध निवृृत्तिनाथ कावले ने आरोपी करण बिलवणे से किया. लेकिन करण ने तीन मैच हारने के कारण अब चौथा मैच खेलने से इंकार किया और घर की तरफ जा रहा था, तब निवृत्तिनाथ और करण के बीच जोरदार विवाद हो गया. इस विवाद के चलते संपप्त हुए करण ने क्रिकेट बल्ले से निवृत्तिनाथ के साथ बेदम मारपीट की. इस घटना में निवृत्तिनाथ की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद गांव में तनाव निर्माण हो गया था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दल चिखली ग्राम पहुंच गया. बढते तनाव को देखते हुए पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया. आरोपी करण बिलवणे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

* पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था मृतक
मृतक निवृत्तिनाथ कावले काफी गरीब परिवार से था. इस कारण वह परिवार को सहयोग करने के लिए शिक्षा के साथ मेहनत मजदूरी भी करता था और वर्तमान में वह पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण ले रहा था.

Related Articles

Back to top button