विदर्भ

राज्य में होली से पूर्व संपूर्ण लॉकडाऊन?

मुख्य सचिव ले रहे राज्य की कोरोना स्थिति की समीक्षा

नाशिक/दि.25 – कोरोना महामारी के संकट के कारण लगाये गये लॉकडाऊन की घोषणा को एक वर्ष पूर्ण होते ही महाराष्ट्र की चिंता और अधिक बढ़ी है. देश में कोरोना के कारण सर्वाधिक प्रभावित हुए पहले 10 जिलों की सूची में महाराष्ट्र के क रीबन 10 जिलों का समावेश है. कड़े नियमों के बावजूद भी कोरोना का संक्रमण रोकने असफलता मिलने से महाराष्ट्र के सर्वाधिक बाधित 10 से 15 जिलों में होली की पूर्व संध्या को संपूर्ण लॉकडाऊन की घोषणा किये जाने की संभावना है.
राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे गुरुवार व शुक्रवार को नाशिक, पुणे, नागपुर, औरंगाबाद व अमरावती संभाग की कोरोना परिस्थिति की समीक्षा लेंगे. महाराष्ट्र में कोरोना का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है. स्थानीय स्तर पर मनपा और जिला प्रशासन की ओर से अनेक उपाय किये गये फिर भी राज्य के कोरोना मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ते जा रही है. आगामी रविवार 28 मार्च को होली, सोमवार 29 को धुलीवंदन व शुक्रवार 2 अप्रैल को रंगपंचमी का त्यौहार है. उत्सव की कालावधि में कोरोना का फैलाव अधिक होना का भय है. इस कारण होली से पूर्व ही राज्य सरकार व्दारा कड़े निर्णय लेने की संभावना दिखाई दे रही है. यहीं संकेत स्वयं मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे एवं स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने दिये हैं. इसी पार्श्वभूमि पर राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे गुरुवार 25 को अमरावती व औरंगाबाद इन दो विभागों का तो शुक्रवार 26 को नागपुर, पुणे व नाशिक विभाग की समीक्षा लेंगे. पश्चात शनिवार को होली की पूर्व संध्या को महाराष्ट्र के 15 जिलों में संपूर्ण लॉकडाऊन घोषित किये जाने की संभावना है.

इन जिलों में लग सकता है लॉकडाऊन?

मुंबई, ठाणे, पुणे,नागपुर, नाशिक, औरंगाबाद, अहमदनगर, जलगांव, जालना,नांदेड़,अमरावती,बुलढाणा,अकोला,यवतमाल,वर्धा इन जिलों में लॉकडाऊन लग सकता है.

Related Articles

Back to top button