विदर्भ

गडकरी का दावा- 5 लाख की लीड से हैट्रीक होगी पूर्ण

विकास कामों पर भरोसा

* विपक्ष में कौन हैं, इसकी फिक्र नहीं
* मुस्लिम और विरोधी दल सभी के किए काम
नागपुर/दि.24– केंद्रीय मंत्री और नागपुर में भाजपा प्रत्याशी नितिन गडकरी ने विश्वास व्यक्त किया कि, वे 5 लाख वोटों की रिकॉर्ड मार्जिन के साथ विजय की तिकडी पूर्ण करेंगे. यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, गत 10 वर्षों से उनके विकासकार्यों का रिपोर्ट कार्ड जनता के पास है और उन्हें इसी पर ध्यान देना है. उनका प्रतिस्पर्धी कौन है, इसकी उन्हें चिंता नहीं है. अपने काम पर भरोसा है.

* 75 प्रतिशत मतदान आवश्यक
गडकरी ने मीडिया के प्रश्नों के हमेशा की तरह बहुत ही साफगोई से उत्तर दिये. उन्होंने कहा कि, नागपुर में जीत का अंतर का कीर्तिमान बनाने के लिए यहां मतदान का 75 प्रतिशत से अधिक होना आवश्यक है. 54-55 प्रतिशत से काम नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि, राजनीतिक प्रतिस्पर्धियों की आलोचना का उनके चुनाव प्रचार अभियान में कोई स्थान नहीं है.

* एजेंसियों को कुछ मिला होगा
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न पर गडकरी ने कहा कि, जांच एजेंसियों को अपना काम करते रहने देना चाहिए. एजेंसियों को कुछ मिला होगा, तभी कार्रवाई हुई है.

* अपनी चुनावी सफलता का मंत्र
चुनाव में सतत सफलता के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि, वे धर्म, जातिपात की राजनीति से दूर रहते है. अपने काम पर लक्ष्य केंंद्रीत करते है. उनका मिशन लोगों की सहायता करना है. इसीलिए समाज के सभी वर्ग के लोग उनके कार्यों की सराहना करते है. विपक्ष के लीडर भी उनके विकास प्रकल्पों की प्रशंसा करते है. गडकरी ने बहुत स्पष्ट कहा कि, वे सत्तरुढ या विपक्ष, ऐसा भेदभाव नहीं करते. जो भी विकासकार्य का प्रस्ताव लाता है, उसे मंजूर करवाकर साकार करने पर उनका बल रहता आया है. मुस्लिमों के लिए भी काम करने और इस बार उनका भी वोट हासिल करने का दावा बडे भाजपा नेता ने किया.

* ईवीएम पर विश्वास
गडकरी ने ईवीएम को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाई जा रही उंगलियों संबंधित प्रश्न पर कहा कि, मशीन इंटरनेट से जुडी नहीं है. इसलिए उसके साथ छेडछाड का प्रश्न नहीं आता. गडकरी ने बताया कि, दिव्यांग लोगों के कल्याण के लिए भी उन्होंने काम किया है. हाल ही में एक बगीचा दिव्यांगों के लिए विशेष रुप से समर्पित किया. गडकरी ने बताया कि, कोरोना महामारी दौरान उन्होंने मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की और वर्धा की कंपनी से रेमडेसिवीर टीके बनवाये थे. उस समय इन टीकों की किल्लत महसूस की जा रही थी. विदर्भ और मराठवाडा में म्यूकर मायकोसिस से ग्रस्त मरीजों के लिए यह टीके भेजे गये थे.

* पर्यायी इंधन पर चलती गाडी
केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि, वे 100 प्रतिशत पर्यायी इंधन पर चलने वाले वाहन का उपयोग कर रहे है. यह वाहन यूरो-6 मापदंडों के अनुरुप है. टूकडा चावल से इथेनॉल बनाने का एक प्रकल्प स्थापित करने जा रहे है. जिससे केवल 25 रुपए प्रतिलीटर इथेनॉल उपलब्ध होगा. इंडियन ऑइल कार्पोरेशन देश में 70 इथेनॉल पंप स्थापित करने जा रही है.

Related Articles

Back to top button