मुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर में दिनदहाडे युवती का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार

कलमना थाना परिसर की घटना

नागपुर/दि.१३-उपराजधानी के मध्य इलाके से १९ वर्षीय युवती को अगवा कर कलमना में ले जाकर दो बदमाशों ने आरी-पारी से सामूहिक बलात्कार किया तथा युवती को सुनसान इलाके में छोड़कर भाग निकले. जैसे तैसे पीड़ित युवती दोपहर १२ बजे के दरम्यिान कलमना थाने में पहुंची और शिकायत दर्ज करायी. जिसके बाद नागपुर शहर में सनसनी मच गयी.
मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती फेटरी मार्ग की रहनेवाली है और वह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है. संगीत का पाठ पढने के लिए वह रोजाना रामदास पेठ की एक इमारत में जाती थी. रोजाना की तहर वह बस से सीताबर्डी में उतरी और वहां से पैदल रामदास पेठ पहुंची. सुबह ९ बजे के करीब वह दगडी पार्क के पास से गुजर रही थीं. तभी युवती के पास एक कार आकर रूकी. कार में सवार एक आरोपी ने युवती से पूछा कि बुटीबोरी के लिए कौनसी दिशा में जाना पड़ता है इसी बहाने नजदीक बुलाया और दूसरे युवक ने उसे कार में घसीट लिया. आरोपियों ने उसे कार में पीटा और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और कलमना ले आए. यहां पर चिखली से डिप्टी सिग्नल क्षेत्र के सुनसान इलाके में युवती को ले जाकर जान से मारने की धमकी देकर आरी-पारी से सामुहिक बलात्कार किया. इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले. पीड़ित युवती जैसे तैसे पैदल के टाईल्स की दुकान में पहुंची. उसने दुकानदार से पूछा कि यह कौनसा एरिया है. इसके बाद युवती ने वहां से फोन कर अपनी मां और एक सहेली को जानकारी देकर वहां पर बुलाया. इसके बाद वह अपनी सहेली के साथ कलमना थाने में पहुंची. युवती ने जैसे ही सामुहिक बलात्कार किए जाने की जानकारी दी तो पुलिस कर्मियों के पैर तले की जमीन खिसक गई. उससे पूछताछ करते समय थानेदार विनोद पाटिल ने वरिष्ठों को जानकारी दी.

घटनास्थल को छान मारा

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपायुक्त मनीष कलवानिया कलमना थाने में पहुंचे. इसके बाद पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे, अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त सुनील फुलारी, पुलिस उपायुक्त विनिता साहू्र, अपराध शाखा के उपायुक्त चिन्मय पंडित सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी सीताबर्डी थाने में पहुंचे. वहीं कलमना में पूछताछ करने के बाद युवती की मेडिकल जांच की गई.

दगडी पार्क के पास की गई पूछताछ

पीड़ित युवती घबरा जाने से ठीकठाक जानकारी दे नहीं पा रही थीं. घटना की शुरूआत सीताबर्डी के दगडी पार्क से होने से थानेदार अतुल सबनीस और सहयोगियों ने मूनलाईट से पंचशील चौक से दगडी पार्क परिसर के सीसीटीवी फूटेज जांचे और दगडी पार्क के पास अनेकों से पूछताछ भी की.

Related Articles

Back to top button