विदर्भ

नागपुर के गंगा-जमुना में घमासान

नागपुर/दि.23 – गंगा-जमुना बस्ती को पुलिस ने सील कर दिया गया. बस्तीके हर मार्ग पर बेरिकड्स लगाए गए हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन बेरिकेड्स हटाने का प्रयास किया गया था. इसके बाद आज रविवार को भी इस बस्ती में चल रहे देह व्यापार को लेकर विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गए.
गंगा-जमुना बस्ती के सीमेंट रोड पर जमकर नारेबाजी हुई. रक्षाबंधन के दिन हुए इस आंदोलन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. राकांपा की नगरसेविका आभा पांडे की अगुवाई में गंगा-जमुना बस्ती में चल रहे देह व्यापार को बंद करने के लिए आंदोलन किया गया. इस आंदोलन में गंगा-जमुना वेश्या व्यवसाय हटाओ संघर्ष कृषि समिति के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए. उधर, राकांपा अर्बन सेल की शहर अध्यक्ष ज्वाला धोटे के नेतृत्व में गंगा-जमुना बस्ती की वारांगनाओं ने सडक पर ताली बजाकर आंदोलन किया.

बना रहा परिसर में तनाव

आंदोलन शुरु करने से पहले बस्ती के अंदर स्व. जाबुवंतराव धोटे की तस्वीर पर राखी बांधी. पुष्प अर्पण कर आंदोलन के लिए सीमेंट सडक पर आंदोलनकारी आ डटे. लकडगंज थाने के वरिष्ठ थानेदार पराग पोटे ने पहले से ही परिसर में तगडा बंदोबस्त लगा दिया था. दंगा निरोधक दस्ते की दो टीम भी तैनात रही. शहर के अपर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, उपायुक्त लोहित मतानी के अलावा अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे. रेड्डी ने नगरसेविका आभा पांडे और ज्वाला धोटे को समझाया. नगरसेविका आभा पांडे और उनके समर्थकों ने आंदोलन खत्म किया, तो ज्वाला धोटे और उनके समर्थकों ने भी अपना आंदोलन खत्म कर दिया. वरांगनाएं बस्ती में वापस लौट गई. आंदोलन के समय परिसर में तनाव बना रहा. कुछ लोग शराब पीकर भी पहुंचे थे. पुलिस ने उन्हें दबोच लिया और आंदोलनकारियों से दूर ले गए.

Related Articles

Back to top button