मुख्य समाचारविदर्भ

धारणी में पकडी गई गौतस्करी

10 गोवंशों को सुरक्षित छूडाया गया

धारणी/दि.23 – यहां से पास ही फॉरेस्ट नाका पर गजानन मंदिर के पास मध्यप्रदेश की सीमा पार करते हुए डेढतलाई की ओर जा रहे एक आयशर ट्रक को विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित वंदे मातरम गौरक्षक दल के सदस्यों ने गौतस्करी का संदेह होने पर रुकवाया और इस वाहन से 10 गोवंशों को सुरक्षित छूडाया गया. इसके साथ ही इस मामले की जानकारी धारणी पुलिस को भी दी गई. जिसके बाद धारणी पुलिस ने ट्रक के ड्रायवर सहित दो लोगों को प्राणी संरक्षक अधिनियम की धाराओं के तहत हिरासत में लेते हुए ट्रक को जब्त किया और छूडाए गए 10 गोवंशों को गोरक्षण में भेजा गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विहिंप व बजरंग दल सहित वंदे मातरम गोरक्षण दल को गुप्त सूचना मिली थी कि, आयशर ट्रक क्रमांक एचआर-58/सी-5564 अवैध तरीके से गोवंश लादकर डेढतलाई की ओर आ रहा है. जिसके चलते गोरक्षक दल के सदस्यों ने इस ट्रक का पीछा करते हुए उसे फॉरेस्ट नाके के पास रुकवाया और ट्रक से 10 गोवंश बरामद होते ही इसकी सूचना धारणी पुलिस को दी. इस वाहन में 10 जर्शी गांव व 3 बछडों को निर्दयतापूर्वक ठूंसा गया था. पश्चात धारणी पुलिस स्टेशन के थानेदार सुरेंद्र बेलखडे व पीएसआई राठोड ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई की. पता चला है कि, मध्यप्रदेश की सीमा पार करते हुए धारणी पहुंचा यह ट्रक यवतमाल की ओर जाने वाला था.
इस कार्रवाई में वंदे मातरम् गौरक्षक दल के आप्पा पाटील, बजरंग दल के जिला सहसंयोजक अमोल सैंदाने, विश्व हिंंदू परिषद के शुभम राठोड सहित अतुल कुंटे, विक्की राठोड व तुषार सोनवणे एवं पशु चिकित्सकों की टीम ने पूरी रात जागकर धारणी पुलिस के साथ सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button