विदर्भ

मध्य रेल के महाप्रबंधक ने किया आमला-नागपुर खंड का निरीक्षण

2020-21 में उल्लेखनीय कार्य करने पर कर्मियों को महाप्रबंधक पुरस्कार प्रदान

नागपुर/दि.23- मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने नागपुर मंडल के आमला-नागपुर सेक्शन का वार्षिक निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण की शुुरुआत आमला के स्टेशन यार्ड लेआऊट से की. लाहोटी ने पैनल रुम और रुट रिले इंटरलॉकिंग का भी निरीक्षण किया. क्रू लॉबी का निरीक्षण करने के बाद, उन्होंने सिग्नल लेआउट बुकलेट, लोको पायलटों के लिए सेल्फ-लर्निंग ऐप, हैप्पीनेस इंडेक्स सिस्टम का विमोचन किया और ऑन ड्यूटी क्रू के साथ बातचीत की. वहीं जलपान कक्ष, प्रतीक्षालय, स्टेशन स्टॉल, बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया और रनिंग रुम, आरपीएफ बैरक के निरीक्षण के साथ ही हथियारों, गोला-बारुद और आधुनिक उपकरणों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर आमला में विधायक से भी मुलाकात की. आमला निरीक्षण के बाद आमला और मुलताई के बीच स्पीड रन टेस्ट किया गया.
मुलताई में महाप्रबंधक ने लिमिटेड हाइट सबवे, गैंग यूनिट, गैंग हट, गुड्स शेड और रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया. उन्होंने उद्यान का निरीक्षण कर वृक्षारोपण भी किया. वहीं छोटी ट्रैक मशीनों और 10 किलोवाट ग्रिड सोलर प्लांट की प्रदर्शनी का अवलोकन किया. पश्चात चिचोंडा यार्ड के पास वर्धा ब्रिज का निरीक्षण एवं पांढुरना तक विंडो ट्रेलिंग का निरीक्षण भी किया.
पांढुरना स्टेशन पर महाप्रबंधक ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परामर्श केंद्र व मोबाइल एप का निरीक्षण कर प्रदर्शित विभिन्न स्टालों का अवलोकन किया. ई-झलक, नागपुर मंडल के सभी विभागों का एकीकृत डैशबोर्ड और टीकाकरण निगरानी प्रणाली, लेखा विभाग का पंशन समाधान मॉड्युल, हंगरी फोर कार्गो,गैर किराया राजस्व, पार्सल एवं वाणिज्यिक और परिचालन राजभाषा, कार्मिक, सुरक्षा, चिकित्सा विभाग, परिचालन एवं वाणिज्य विभाग के दिव्यांगजनों केलिए वेबसाइट का अवलोकन किया. उन्होंने टीआरडी डिपो और ट्रैक्शन सबस्टेशन, एलईडी आइसोलेशन मॉडल, टीआरडी स्टाफ प्रशिक्षण के लिए यूट्युब चैनल रेल ज्ञान पार्क और क्यूआर कोड आधारित उपकरण इतिहास और उपयोगकर्ता डिपो मॉड्यूल का निरीक्षण किया. इसके बाद कर्व नंबर 34, लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 282 और काटोल एवं कलमेश्वर के बीच स्पीड रन का निरीक्षण किया.
नागपुर में लाहोटी ने रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स का निरीक्षण करने के बाद यूनियनों, विभिन्न असोसिएशन और मीडिया के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. उन्होंने वर्ष 2020-21 में उल्लेखनीय कार्य निष्पादन के लिए रेल कर्मियों को महाप्रबंधक पुरस्कार भी प्रदान किए. निरीक्षण के दौरान नागपुर मंडल की रेल प्रबंधक ऋचा खरे, प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं मंडल के शाखा अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button