विदर्भ

नागपुर के तांडापेठ में युवती की हत्या

अवैध धंधे को लेकर हुई घटना

नागपुर/प्रतिनिधि/ दि.२१ – पांचपावली के तांडापेठ-नाईक तालाब परिसर में एक युवती की अवैध धंधे में लिप्त आरोपियों ने निर्मम हत्या की. पिंकी लखनलाल वर्मा (27) यह मृत युवती का नाम है. दिनदहाडे घटीत इस घटना से परिसर में जबर्दस्त तनाव निर्माण हुआ है.
मुलत: छत्तिसगढ के राजनांदगांव की निवासी रहने वाली पिंकी नाईक तालाब परिसर में एक सहेली के साथ रहती थी. उसका भाई वाठोडा में रहता है. तांडापेठ क्षेत्र में जुआ अड्डा, शराब अड्डा चलाने वाले कुछ लोगों के साथ उसका विवाद शुरु था. उसने पाचपावली पुलिस में शिकायत भी दर्ज की थी. उसपर यह विवाद तीव्र हुआ था. इस पृष्ठभूमि पर पिंकी सोमवार को दोपहर 2 बजे के दौरान उसके तांडापेठ स्थित घर के बाहर खडी थी. वहां तीन आरोपी पहुंचे, उन्होंने पिंकी को घेरकर गालिगलौच करते हुए उसपर तीक्ष्ण हथियार से हमला किया. दबंग स्वभाव की पिंकी ने आरोपियों का प्रतिकार किया, लेकिन बाद में जान बचाने वह पास के ईश्वर निखारे नामक व्यक्ति के घर की ओर दौड पडी. लेकिन बडी मात्रा में घाव लगने और अत्याधिक खून बहने से वह निखारे के दरवाजे के सामने गिर पडी. वह मृत होने की बात निदर्शन में आते ही आरोपी भाग गए. इस बीच होहल्ला सुनकर पडोसी दौड पडे, उन्होंने पुलिस को जानकारी देकर पिंकी को पास के डॉक्टर के पास ले गए. वहां उसे मृत घोषित किया गया. इस घटना से परिसर में जबर्दस्त दहशत निर्माण हुई है. खबर मिलते ही पाचपावली पुलिस घटनास्थल पहुंची. उन्होेंने पडोसियों को आरोपियों के नाम पूछे. उपलब्ध जानकारी पर पुलिस के विविध दल आरोपियों की तलाश में जुटे है.

  • आरती बोरकर हत्याकांड की पुनरावृत्ति

कुछ वर्ष पहले इसी क्षेत्र में शिवसेना की पदाधिकारी आरती बोरकर की भी इसी तरह भिषण हत्या की गई थी. पिंकी भी एक राजनीतिक दल से जुडी थी. वह इस क्षेत्र के लोगों की मदत के लिए दौड आती थी. पुलिस के साथ उसके अच्छे संबंध थे. वह अवैध धंधे वालों की मुखबिरी कर वरिष्ठों को जानकारी देती थी, इस तरह का आरोप था.

Related Articles

Back to top button