विदर्भ

नृत्य अभ्यास करते छात्रा की मौत

आश्रमशाला के खिलाफ अभिभावक पहुंचे थाने

चंद्रपुर/दि.1– मूल तहसील अंतर्गत सुशी दाबगांव की जीजामाता आश्रम शाला में छठवीं कक्षा की छात्रा की नृत्य की प्रैक्टीस करते समय अचानक गिरकर मृत्यु हो जाने से खलबली मची है. छात्रा का नाम मित्तल केशव कोंडागुर्ले हैं. 12 वर्षीया छात्रा की मृत्यु के लिए आश्रमशाला के प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए अभिभावक कोंडागुर्ले ने पुलिस में शिकायत की है. शिवसेना उबाठा नेता संदीप गिर्‍हे, महिला आघाडी की कुसुमता उदार ने कोंडागुर्ले परिवार से भेंट की. दोषियों पर अपराध दर्ज करने और संस्था की मान्यता रद्द करने की मांग की है.
आश्रमशाला के सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु डांस की प्रैक्टीस चल रही थी. तब मित्तल कोंडागुर्ले अचानक गश खाकर गिर गई. कर्मचारी कालीचरण सोनडवले ने उसे उपजिला अस्पताल लाया. हालत गंभीर होने से चंद्रपुर रेफर किया गया. रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई. जिससे लोगों ने आश्रमशाला में भारी भीड की वातावरण तंग हो गया था.

* 8 दिनों से थी बीमार
मृत छात्रा के पिता केशव कोंडागुर्ले ने बताया कि उनकी पुत्री की तबियत 8 दिनों से ठीक नहीं चल रही थी. उन्होंने घटना के दिन सुबह ही आश्रमशाला में फोन किया. अध्यापिका से संपर्क करने पर कहा गया कि मित्तल ठीकठाक है. रात 8 बजे मुख्याध्यापक का फोन आया बेटी की प्रकृति ठीक न होने से अब तत्काल आ जाए, ऐसा कहा. कुछ देर में फिर फोन आया मुझे माफ कीजिए कहते हुए फोन कट किया. कोंडागुर्ले ने आरोप लगाया कि शाला की लापरवाही के कारण उनकी बेटी की जान गई है.

* क्या कहते हैं मुख्याध्यापक
23 जनवरी को सभी विद्यार्थियों की स्वास्थ्य जांच की गई थी. मित्तल की तबियत ठीक थी. 26 जनवरी को उसके चेहरे पर सूजन दिखाई देने से चिरोली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया गया. दवाईयां दी जा रही थी. सोमवार को नृत्य का अभ्यास करते समय उसे चक्कर आ गया. मूल के उपजिला अस्पताल में उपचार कर चंद्रपुर ले जाते समय बीच रास्ते में मृत्यु हो गई.
– आरएन ढोले, प्रभारी मुख्याध्यापक जीजामाता आश्रम शाला

Related Articles

Back to top button