विदर्भ

अतिवृष्टि प्रभावित किसानों को तुरंत सहायता दे

जीजाई प्रतिष्ठान ने सौंपा दर्यापुर के तहसीलदार को निवेदन

दर्यापुर/दि.13 – तहसील में विगत दो दिनों से मुसलाधार बारिश चल रही है और रविवार को तडके हुई अतिवृष्टि की वजह से हजारों हेक्टेयर कृषि क्षेत्र में उपजाउ मिट्टी बह गई. जिसकी वजह से खरीफ फसलों का काफी बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. ऐसे में नुकसान भरपाई मुआवजा मिलने के साथ ही किसानों को दुबारा बुआई के लिए नि:शुल्क बीज मिलने हेतु तुरंत ही नुकसान का पंचनामा करते हुए किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाये. इस आशय की मांग जीजाई प्रतिष्ठान की संस्थापक अध्यक्षा सीमा सावले के नेतृत्व में गत रोज तहसीलदार डॉ. योगेश देशमुख को सौंपे गये निवेदन में की गई है.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, तहसील के किसानों ने 15 दिन पहले ही बुआई की. जिसके बाद बारिश गायब हो गई. ऐसे में बारिश का अभाव रहने के चलते कई किसानों पर दुबारा बुआई की नौबत आ गई. वहीं अब जिन खेतों में जैसे-तैसे बीजों का अंकुरण हो रहा था, तो दो दिन पूर्व हुई अतिवृष्टि की वजह से उन खेतों की भी मिट्टी बह गई. ऐसे में किसानों की आर्थिक स्थिति का विचार करते हुए सभी प्रभावित किसानों को तुरंत सहायता उपलब्ध करायी जाये.
ज्ञापन सौंपते समय दीपक परोदे, विनय गावंडे, विक्की होले, राहुल भूंबर, गजानन वानखडे, किशोर कलमकर, नंदकिशोर गावंडे, वाल्मिक गावंडे, बाबाराव खरवडकर, अतुल ढवले, सुभाष दुदंडे, श्याम नवलकर, शुभम रघुवंशी, शरद आठवले, गणेश साबले, सागर शेलके, शुभम होले, भारत गावंडे, शंकर सावरकर, पांडूरंग अमृतकर, खबरदार सालुंके, राहुल देशमुख, गोविंदा खंडारे, रोशन गावंडे, मोहित गावंडे, दीपक वाकोडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button