विदर्भ

सोना तस्कर अरशद खान को 22 तक कस्टडी

जीन्स में सोने का पेस्ट लेकर नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा था.

नागपुर/ दि. 13- सोने की तस्करी करनेवाले राजस्थान निवासी आरोपी अरशद खान को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी को गुरूवार के दिन प्रथम श्रेणी न्याय दंडाधिकारी जाधव की अदालत ने 22 मई तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए है.
आयातीत सोने पर कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए अब विदेशों से लाए गए सोने की तस्करी देश के अंतर्गत विमान सेवा द्बारा की जा रही है. जिसके कारण अंतर्राष्ट्रीय और देश अंतर्गत विमान यात्रियों पर विभाग द्बारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसी के तहत मंगलवार की सुबह सोने की तस्करी करनेवाले अरशद खान को केन्द्रीय सीमा शुल्क विभाग ने नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया. गुरूवार के दिन उसे सत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया. जिसके आधार पर अदालत ने उसे कस्टडी में रखने के आदेश दिए. आरोपी नागपुर में किसके लिए सोना लेकर आया था या फिर राजस्थान ले जानेवाला था. यह तहकीकात के बाद स्पष्ट होगा.
* जेद्दाह नौकरी करने गया था
हर्षद खान नौकरी के उद्देश्य से जेद्दाह गया था. उसका विजा तीन वर्ष का था. इस दौरान उसके विजा की समयावधि समाप्त हो गई. नागपुर से राजस्थान राज्य के उसके मूलगांव सोना ले जाना संभव होने के कारण उसने जीन्स में पेस्ट के स्वरूप में सोना लाकर नागपुर से तस्करी करने का चयन किया. आखिर वह धरा गया.

Related Articles

Back to top button