विदर्भ

दीपोरी में मालगाडी दो हिस्सों में बंटी

चार ट्रेनें हुई प्रभावित

वर्धा/दि.18 – मुंबई-नागपुर मुख्य रेल मार्ग पर आनेवाले दीपोरी रेलवे स्टेशन के सामने अचानक कपलिंग टूट जाने से पटरी पर दौड रही मालगाडी दो हिस्सों में बंट गयी. रविवार को यह हादसा सामने आने के बाद से इस मार्ग से चलनेवाली एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित हो गई. पुणे-अजनी हमसफर ट्रेन को तकरीबन ढाई घंटे तक दीपोरी में रोक दिया गया. जिसके चलते ट्रेन में सवार यात्रियों को खान-पान के अभाव में असुविधाओं का सामना करना पडा. पुणे-अजनी हमसफर स्पेशल ट्रेन शुक्रवार की रात 10 बजे पुणे स्टेशन से अजनी की ओर निकली. सुबह 10.3 बजे बडनेरा स्टेशन पर पहुंची. निर्धारित समय पर ट्रेन वर्धा आने के लिए निकली. लेकिन चांदूर रेलवे के बाद दीपोरी स्टेशन पर अचानक ट्रेन को रोक दिया गया. सिग्नल की समस्या के चलते ट्रेन को रोके जाने का अनुमान यात्रियों ने लगाया था. लेकिन 10.30 बजे के करीब पहुंची ट्रेन को 11 बजे के बाद भी आगे नहीं बढाने पर कुछ यात्रियों को संदेह हुआ. कुछ यात्री गार्ड व चालक का ट्रेन रोकने के संदर्भ में पूछताछ करने गए. लेकिन उनको सही जवाब नहीं मिला. जिससे यात्रियों में असंतोष बढने लगा.

परिचालन हुआ प्रभावित

हादसे के बाद पुणे-अजनी ट्रेन मुख्य मार्ग पर रोके जाने के कारण उसका असर अन्य ट्रेनों के परिचालन पर भी हुआ. पुणे-अजनी ट्रेन को दीपोरी से करीब 1 बजे रवाना किया गया. यह ट्रेन वर्धा रेलवे स्टेशन पर दोपहर 1.35 बजे पहुंची. इसी तरत पुणे-हटिया, अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस को बडनेरा व अन्य स्टेशन पर रोका गया. जिससे दोनों टे्रनें करीब दो घंटे देरी से पहुंची. कोल्हापुर-गोंदिया ट्रेन भी आधा घंटा देरी से पहुंची.

नहीं हुई कोई अनहोनी

रेलवे के अनुसार हादसे में कोई अनहोनी नहीं हुई है. हादसे के कारण हमसफर एक्सप्रेस सहित इस मार्ग से दौडनेवाली अन्य ट्रेनें भी देरी से पहुंची. जिसके चलते वर्धा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को काफी देर तक ट्रेनों की प्रतिक्षा करनी पडी. हादसे के बाद रेल प्रशासन ने मरम्मत का कार्य तेजी से आरंभ किया और रेल यातायात को सुचारू कराया.

परिवहन की अन्य सुविधा नहीं

दीपोरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन काफी देर तक रूकने के कारण नागपुर व वर्धा आनेवाले यात्रियों को परेशान होना पडा. बडनेरा से वर्धा की दूरी तकरीबन 96 किमी है. जिसमें से 40 किमी का सफर ट्रेन ने पार किया था. अनेक यात्री अन्य वाहनों से निकलने के मूड में थे. लेकिन दीपोरी रेलवे स्टेशन के पास कोई सुविधा नहीं होने के कारण उनको इंतजार करना पडा.

Related Articles

Back to top button