विदर्भ

गोवंश सहित 3.70 लाख का माल जब्त

एक गाय की मौत, मोर्शी पुलिस की कार्रवाई

मोर्शी/दि.23– स्थानीय जयस्तंभ चौक स्थित अमरावती रोड से जाने वाले टाटा टर्बो वाहन में कत्ल के लिए ले जा रहे गोवंश को पकड़कर उन्हें जीवनदान दिलाने में मोर्शी पुलिस कामयाब रही. गुरुवार, 22 फरवरी की सुबह 6 बजे यह घटना घटी. पुलिस ने वाहन तथा गोवंश सहित 3 लाख 70 हजार रु. का माल जब्त किया. वाहन में ठूस कर मवेशियों को कत्लखाने ले जाया जा रहा था. उसमें एक गाय की मृत्यु हो गई. शेष मवेशियों को स्थानीय गोरक्षण में भेजकर चारा-पानी का प्रबंध किया गया है.

मोर्शी पुलिस को मिली गुप्त खबर के आधार पर पीआई श्रीराम लांबाड़े व उनकी टीम ने स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय के समीप खड़े संदेहास्पद वाहन में ठूसकर भरे 7 गोवंश (मू.70 हजार रु.) व टाटा टर्बो वाहन (मू.3 लाख रु.) ऐसा कुल मिलाकर 3 लाख 70 हजार रु. का माल जब्त किया. महाराष्ट्र सरकार ने गोवंश हत्याबंदी का कानून करने के बावजूद भी उसकी धज्जियां उड़ाकर मध्य प्रदेश से मवेशियों की तस्करी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. उससे पहले भी आयशर गाड़ी में बैरिकेट व पुलिस को उड़ाने की घटनाएं हुई हैं.

इसलिए गोवंश तस्करी के खिलाफ कड़ा कानून करें, ऐसी मांग जोर पकड़ रही है.टाटा टर्बो गाड़ी क्र. एमएच-38/जे-7177 में अमानुष तरीके से बेरहमी से ठूंस कर भरे गोवंश को जीवनदान देने में इस बार पुलिस सफल रही, लेकिन आरोपी घटनास्थल से भागने में सफल रहे.फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पशुओं से बेरहमी का व्यवहार का प्रतिबंध करने वाले कानून 1960 की धारा 5 (अ), 9 महाराष्ट्र प्राणी संरक्षण अधिनियम कानून के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है. थानेदार श्रीराम लांबाड़े के मार्गदर्शन में पीएसआई बुरकुल, मंगेश बदुकले ने कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button