विदर्भ

नाशिक में आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई

प्याज के दामों में आयी गिरावट

नाशिक/दि.22 – नाशिक की पिंपलगांव बसवंत कृषि मंडी समिति के छह प्याज व्यापारियों के 13 जगहों पर गुुुरुवार को आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की. इसी कारण व्यापारियों में सनसनी मच गई है तो दूसरी ओर प्याज के दामों में भी गिरावट आ गई है.
आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह एक के बाद एक 13 जगहों पर मारे गए छापे के कारण प्याज व्यापारियों के गोदाम, कार्यालय, आढत और निवास का भी समावेश है. इस छापामार कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने प्याज खरीदी की रसीद, बिल जैसे कागजात की जांच की. आयकर विभाग के हाथ क्या लगा, इस बारे में अब तक कोई जानकारी हासिल नहीं हो पायी है.

कार्रवाई पश्चात प्याज के थोक दामों में 2500 रुपए प्रति क्विंटल तक गिरावट

बेमौसम बारिश के चलते खरीफ फसल समेत प्याज का बडा नुकसान हुआ है. पानी लगने के कारण गोदामों में रखा प्याज भी खराब हो गया. इसी कारण देशभर में प्याज की मांग और आपूर्ति में खासा अंतर आया है. इसलिए प्याज के दाम थोक में 4500 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुंच गए. आयकर विभाग की ओर से प्याज व्यापारियों पर छापामार कार्रवाई को लगातार बढते दामों से जोडकर भी देखा जा रहा है. इसके पश्चात भी नाशिक जिले की लासलगांव समेत अन्य मंडी समितियों में प्याज के दाम काफी नीचे आ गए. गुरुवार को हुई नीलामी में प्याज के दाम 2500 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुंच गये थे.

Related Articles

Back to top button