विदर्भ

एक परिवार के तीन सदस्यों सहित आधा दर्जन लोगों को ठगा

लुब्रिकेंट ऑयल में निवेश करने का झांसा देकर

  • आरोपी के खिलाफ कोल्हापुर, पुणे, सातारा व बंगलुरू में दर्ज है प्रकरण

नागपुर/दि.23 – लुब्रिकेंट ऑयल में निवेश करने का झांसा देकर एक परिवार के तीन सदस्यों सहित आधा दर्जन लोगों को ठगा गया. रविवार को तीन आरोपियोें के खिलाफ मानकापुर थाने में मामला दर्ज किया गया है. इसके पहले भी आरोपी बंगलुरू, पुणे, कोल्हापुर, सातारा आदि शहरों में घटित प्रकरणों को अंजाम दे चुका है. कोल्हे ले-आउट एमबी टाउन निवासी पीडित रोहित करण शहाणे (24) है. उसके पिता निजी बैंक में कार्यरत है. किसी के जरिए शहाणे परिवार की आरोपी अतुल सुभाष कुलकर्णी (58), पीयूष विद्यासागर राउत (24), उसके पिता विद्यासागर राउत (54) सभी लघुवेतन कालोनी निवासी से पहचान हो गई.
अतुल और राउत पिता-पुत्र ने बताया कि उनका गोवा में एसएम कंपनी में कारोबार चलता है. जिसके चलते उनका शिप और लुब्रिकेंट ऑयल का भी कारोबार है. इसके लिए उन्हें युवाओं की हमेशा जरूरत होती है. साथ ही निवेशक को भी आवश्यकता पडती है. अपने निवेशकों को वह 15 प्रतिशत कमिशन भी देते है. झांसे में आने से रोहित उसके पिता, दादी अन्य रिश्तेदार और मित्र ऐसे कुल छह से सात लोगों ने 24 जुलाई से 22 नवंबर 2020 को आरोपियों को 25 लाख 86 हजार रूपए निवेश करने को दिए थे, लेकिन अभी तक उन्हेें न ही इसका कमिशन मिला है और ना ही मूल रकम. इस संबंध में सवाल-जवाब करने से आरोपी टालमटोल जवाब देने लगे थे. जिससे ठगे जाने का संदेह हुआ और मामला थाने पहुंचा.
वर्ष 2019 में भी ऐसा ही एक मामला आरोपियोें के खिलाफ गणेशपेठ थाने में दर्ज हुआ था. इसके अलावा भी आरोपी अतुल बंगुलरू, पुणे, कोल्हापुर, सातारा आदि शहरों में इसी तरह से धोखाधडी कर चुका है. जिससे रविवार को निरीक्षक मांडवधरे के आदेश पर हवालदार नरेंद्र मानकर ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button