विदर्भ

पत्नी का सिर काटकर देवी को चढा दिया

मध्यप्रदेश के सिंगरोली में सामने आयी सनसनीखेज घटना

  • कू्ररकर्मा पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • पत्नी का मृतदेह घर में कर दिया था दफन

सिंगरौली/दि.४ – जहां एक ओर विज्ञान दिनोंदिन तरक्की करता जा रहा है और इंसान चांद व मंगल की सीमा को पार कर अथाह अंतरिक्ष की टोह ले रहा है. वहीं दूसरी ओर अंधविश्वास अब भी दुनिया के कोने-कोने में फैला हुआ है और तमाम प्रयासों के बावजूद अंधविश्वास व अंधश्रध्दा से पीछा छुडाना मुश्किल होता जा रहा है. यह सुनकर भी हैरानी होती है कि आज भी लोग अंधविश्वास में पडकर किसी इंसान की बलि दे रहे हैं. ऐसा ही एक रोंगटे खडे करने वाला वाकया मध्य प्रदेश के सिंगरौली में सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने अंधविश्वास की जद में देवी-देवताओं को खुश करने के लिए कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और शव को अपने ही घर में दफना दिया. इस बात की जानकारी गुरुवार को पुलिस ने दी.

यह घटना सगरौली जिला मुख्यालय से करीब २५ किलोमीटर दूर कोतवाली पुलिस थाना बैढन के ग्राम बसौडा में बुधवार तडके लगभग दो बजे हुई. महिला की चीख सुनकर उसके दोनों बेटे कमरे में आये और अपनी मां का सिर एवं धड अलग-अलग देखकर बेहोश हो गये थे. कुछ देर बाद होश आने पर दोनों बेटों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी.

वहीं अपनी पत्नी की बलि चढाने के बाद आरोपी ने उसके धड को घर के एक कमरे में गह्ना खोदकर दबा दिया और सिर को अपने पूजा वाले कमरे में ले जाकर गाड दिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे ने इस मामले में जानकारी दी कि ग्राम बसौडा निवासी बिट्टी की हत्या उसके पति बृजेश केवट ने बुधवार तडके करीब २ बजे कर दी. उसने अपनी पत्नी की गर्दन पर बलुआ (कुल्हाडी जैसा हथियार) से वार कर हत्या को अंजाम दिया. इसके बाद कमरे में एक गह्ना खोदकर पत्नी के धड को दबा दिया और कटे हुए सिर को दूसरे कमरे में बने पूजा स्थल पर गाड दिया. उन्होंने कहा कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. शेंडे ने बताया कि बुधवार सुबह पूरी घटना की जानकारी इन दोनों भाइयों ने पुलिस को दी और इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को पास के ही एक गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने कहा कि, मृतक महिला के दोनों बेटों सुबेन्द्र एवं मनोज के अनुसार उनके पिता बृजेश ने कुछ देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अपनी पत्नी की हत्या की है. उन्होंने कहा कि आरोपी ने जब अपनी पत्नी पर वार किया था, तो उसकी आखिरी चीख सुनकर उसके दोनों पुत्र सुबेन्द्र केवट एवं मनोज केवट घटनास्थल पर पहुंचे थे और उन्होंने अपनी मां के सिर से अलग हुए धड के वीभत्स दृश्य को देखा था

शेंडे ने बताया कि आरोपी ने देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए कुछ दिन पहले एक बकरे को काटकर भी अपने पूजा वाले कमरे में दबा दिया था. उन्होंने कहा कि, इस हत्या की जड तक जाने के लिए वे स्वयं आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं. हालांकि, प्रारंभिक तौर पर उनके दो बेटों के बयानों के अनुसार ऐसा लगता है कि इस व्यक्ति ने अंधविश्वास में अपनी पत्नी की हत्या की है.

Related Articles

Back to top button