विदर्भ

8 दिनों में बिगडी 16 विधायकों की तबियत

सर्दी, खांसी की शिकायत अधिक

* सपा के अबू आजमी का बढ गया था बीपी

नागपुर/ दि. 15– विधि मंडल का शीतकालीन अधिवेशन में हाल ही में शुरू है. इस दौरान बदलते मौसम ने विधायक तथा विधानभवन परिसर में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सर्दी,खांसी, अतिसार तथा रक्तदाब की तकलीफ ने हैरान कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 दिनों में 16 विधायकों की तबियत खराब हो गई. उन्होंने तत्काल ही परिसर में स्थित डिस्पेन्सरी मेें जाकर उपचार करवाया.
शीत सत्र के निमित्त नागपुर में आनेवाले मंत्रालयीन कर्मचारी और विधानसभा, विधान परिषद के सदस्यों के लिए विधि मंडल परिसर में डिस्पेंसरी शुरू की गई है. वैद्यकीय शिक्षा व संशोधन विभाग और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय द्बारा संयुक्त रूप से संचालित इस डिस्पेंसरी में 24 घंटे डॉक्टरों तथा नर्सो की नियुक्ति की गई है. सत्र शुरू होने से अब तक 16 विधायकों ने अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच करवाई हैं. अधिकांश विधायकों को मधुमेह और रक्तदाब की शिकायतेें हैं. रोज बाह्य रूग्ण विभाग अपने 150-190 लोग जांच के लिए आ रहे हैं. डॉक्टर्स ने बताया कि सर्दी, बुखार, खांसी, अपचन, वात की शिकायतें लेकर लोग आ रहे हैं. 100 लोगों की खून की जांच करवाई गई. आगे उपचार के लिए रेफर किया गया.

* इन्स्पेक्टर को हार्ट अटैक
यहां तैनात नंदुरबार से आए पुलिस निरीक्षक को सत्र के दूसरे ही दिन हदय विकार का तेज झटका आया. तत्काल डॉक्टर्स ने उनका उपचार किया और मेयो अस्पताल रेफर किया. वहां उनकी एन्जीओग्राफी की गई. ब्लॉकेज रहने से प्लेटिना अस्पताल में आगे इलाज शुरू हैं.

* अबू आजमी का बढा रक्तचाप
सपा नेता अबू आजमी को गुरूवार दोपहर 12 बजे असहज लगा. उन्हें डिस्पेंसरी में लाया गया. डॉक्टर्स ने जांच की. ब्लडप्रेशर बढा हुआ था. उन्हें आराम की सलाह दी गई है.

Related Articles

Back to top button