महाराष्ट्रविदर्भ

विदर्भ मेें लू का प्रकोप, विभिन्न जिलो में 9 लोगों की मौत

नागपुर में फुटपाथ पर मिले 6 लोगों के शव

नागपुर/दि.30– भीषण गर्मी अब लोगों की जान पर बन आयी है. अलग- अलग जगहों पर इससे कई लोगों की मौत और बीमार पडने की सूचना मिली है. नागपुर शहर में 24 घंटे के भीतर आधा दर्जन लोगों के शव पाए गये हैं. जिसकी पहचान की जा रही है. इनकी कडी धूप की वजह से मौत होने की संभावना जताई जा रही है. नंदनवन, धंतोली, सदर, पांचपावली, कलमना और अजनी थाने में आकस्मिक मृत्यु के प्रकरण दर्ज किए गये हैं.

दूसरी तरफ वर्धा और चंद्रपुर में भी कडी धूप में काम करने से तीन लोगों की जान चली गई है. वर्धा जिले के देवली एमआईडीसी परिसर में स्थित एमएसडब्ल्यू इस्पात प्रा. लि. कंपनी में मंंगलवार को ठेकेदारी पर कार्यरत 17 वर्षीय नाबालिग और 21 वर्षीय युवक तेज धूप में काम करने के दौरान गश खाकर गिर पडे. उन्हें अलग- अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जहां रात में दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उनकी मृत्यु का सही कारण का पता चलेगा. मृतको के नाम खडकाडा नाला परिसर निवासी अमित प्रसाद मातकराव कामडी चौक परिसर निवासी रोशन उर्फ रितिक प्रकाश कामडी बताए जाते है. आवारपुर निवासी संजय मांदाडे (40) यह मंगलवार की सुबह रोहित मुगल के खेत में काम करने गया था. दोपहर 3 बजे खेत में बेहोश होकर गिर पडा और उसकी मौत हो गई. ग्रामवासियों ने तेज धूप में काम करने से उसकी मौत होने की आशंका जताई है.

* पारा 45 पार
नवतपा जैसे- जैसे आगे बढ रहा है. सूरज आग उगलता जा रहा है. नागपुर का तापमान फिर से 45. 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं चंद्रपुर जिले के ब्रम्हपुरी में तापमान 46.7 तक पहुंच गया. विदर्भ के अधिकांश जिलो में उष्णता की लहर है. अकोला में 42.6 और अमरावती में तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. संपूर्ण राज्य में तापमान 2 से 3 डिग्री बढने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है.

Related Articles

Back to top button