विदर्भ

47.82 लाख के हिरेजडीत गहने बरामद

वर्धा का चोर गिरफ्तार, सराफा व्यवसायी के नौकर के पास से चुराए थे गहने

वर्धा/ दि.14 – सराफा व्यापारी को हिरे से जडीत गहने लेकर मध्यप्रदेश के बैतुल में पहुंचाने के लिए भेजा गया था. मगर वह वर्धा पहुंच गया. वहां जमकर शराब पी, इसका लाभ लेते हुए आरोपी लाखों रुपए के गहने लेकर फरार हो गया. इसपर पुलिस ने वर्धा के उस आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 47 लाख 82 हजार 319 रुपए कीमत कें गहने बरामद किये है.
जानकारी के अनुसार रायपुर के सराफा व्यापारी व पारख डागा ज्वेलर्स के संचालक अमित पारख ने हिरों से जडे गहने दुकान के नौकर पुरुषोत्तम यादव को मध्यप्रदेश के बैतुल में संबंधित व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए दिये थे. 9 फरवारी को यादव आभुषणों का बॉक्स लेकर मध्यप्रदेश के लिए रवाना हुआ था, लेकिन वह मध्यप्रदेश की जगह वधा्र पहुंच गया. 10 फरवरी को उसने मालिक को जानकारी दी कि, वह मध्यप्रदेश की बजाय वर्धा पहुंच गया है. तब यादव को अमित पारेख ने फोन पर वर्धा रेलवे स्टेशन पर रुकने की सलाह दी. उसके बाद यादव रेलवे स्टेशन पहुंचा लेकिन इस समय वह शराब की नशे में धुत था. रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उसने शराब के नशे में वर्धा के पोद्दार निवासी महेश उर्फ सुदाम गाठेकर को बताया कि, उसके पास लाखों रुपए के आभुषण है. यह सुनते ही महेश ने अवसर देखकर वह बैग चुराकर फरार हो गया.
इसके बाद 11 फरवरी को पारख परिवार वर्धा पहुंचा. उनके होश उड गए क्योंकि जब तक वर्धा पहुंचे उनके आभुषणों की बैग नोैकर के पास से चोरी हो गई थी. वर्धा पुलिस थाने में शिकायत देने के बाद पुलिस ने तहकीकात शुरु की. पुलिस को पता चला कि, सराफा व्यापारी के नौकर के आसपास महेश गाठेकर घुम रहा था. संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. आरोपी महेश गाठेकर ने पुलिस के समक्ष चोरी करने की बात कबुल कर ली.

Related Articles

Back to top button